Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

वजीरगंज:टीम गठित होने के बाद भी नहीं हटा तालाब से अवैध कब्जा



बनारसी मौर्या /अभय शुक्ला

वजीरगंज (गोंडा) थाना क्षेत्र के अनभुला गाँव में तालाब की भूमि पर दबंगों ने अवैध रूप से कब्ज़ा कर रखा है लेकिन राजस्व विभाग दोहरे मापदंड पर काम कर रहा है। 


कुछ दिन पहले इसी गांव में इसी तालाब पर राजस्व विभाग कब्जा करने वाले अतिक्रमण कर्ता का टीन शेड कुछ ही घंटों में हटवा देता है तो दूसरी ओर एक अन्य अतिक्रमण करने वाले पर मेहरबान दिख रहा है। उक्त अतिक्रमण हटाने के लिए टीम बनने के एक हफ्ते बाद भी तालाब पर अवैध कब्जा बरकरार है। 



अनभुला स्थित सरकारी तालाब की भूमि पर गाँव के दबंग  सुधीर प्रताप ने कब्ज़ा कर रखा है जिसके खिलाफ गाँव के ही एक युवक ने शिकायत की थी। शिकायत पर संज्ञान लेते हुए 05 सदस्यीय टीम का गठन भी किया गया था जिसमें लेखपाल राहुल अग्रहरी, रामनरायन बिंद, सुरेश यादव, गौरव गांधी और राम लल्लन शामिल हैं। 


लेकिन एक हफ्ते बाद भी इस टीम का कोई सदस्य मौके पर झांकने तक नहीं गया है। इस संबध में नायब तहसीलदार रंजन वर्मा ने कहा कि कानून गो राघव राम शुक्ला को जल्द से जल्द अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए गए हैं ।


वहीं नाम ना छापने की शर्त पर टीम के ही एक लेखपाल ने कहा कि टीम के अन्य सदस्य और कानून गो मौके पर नहीं जाना चाहते हैं जिसके लिए लगातार टाल-मटोल कर रहे हैं। कानून गो राघव राम शुक्ला ने बताया कि मैंने टीम बना दी है टीम के सभी लोग मौके पर जाकर अतिक्रमण हटाएंगे। 


फिलहाल सरकारी तालाब पर अवैध कब्जा बरकरार है। एक ही मामले में राजस्व विभाग का यह दोहरा रवैया कर्मचारियों की संवेदनहीनता को बयान कर रहा है और चर्चा का विषय बना हुआ है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे