Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महराजगंज जिले के नौतनवा तहसील क्षेत्र स्थित बरवाकला कंपोजिट स्कूल में बूमरैंग कार्यशाला का हुआ आयोजन, विद्यार्थियों ने दिखाई खासी रुचि।



उमेश तिवारी

महराजगंज:  पिछले कई महीनों से देशभर के विभिन्न राज्यों के विभिन्न शहरों, नगरों तथा ग्रामों में कार्यशालाओं का आयोजन कर लगतार इस नए खेल के प्रति जागरूकता फैलाने की कड़ी को मजबूत करते हुए एक बार पुनः डैनियल्स बूमरैंग की टीम ने महराजगंज जिले के नौतनवा तहसील क्षेत्र स्थित बरवाकला गांव में कंपोजिट स्कूल में बूमरैंग खेल के प्रति जागरूकता फैलाने का कार्य किया। 


बता दें कि बूमरैंग 40 से भी अधिक देशों मे खेले जाने वाला एक बड़ा ही विचित्र खेल है जिसकी खासियत यह है कि जब इसे हवा में फेंका जाता है तो वह काफी दूर जाने के पश्चात्‌ पलट कर फेंकने वाले व्यक्ती के पास वापस लौट आता है।


विद्यार्थियों को बूमरैंग हवा में उड़ाकर दिखाते हुए सीनियर कोच एवं डैनियल्स बूमरैंग के मालिक डैनियल जोशुआ ने बूमरैंग के एतिहासिक, संस्कृतिक, कलात्मक, विज्ञान तथा क्रीड़ा भाव के बारे मे विस्तार से जानकारी दी। बच्चों ने खासी रुचि दिखाते हुए खुद भी हाथ आजमाया।


विद्यालय प्रबंधक श्री संजय जैसवाल ने स्पोर्ट्स टीम का स्वागत कर बच्चों से रुबरु कराया और टीम के पिछले कार्यों और उपलब्धियों के बारे मे अवगत कराकर खुद भी बूमरैंग हवा मे उड़ाया। 


विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री कमलानन शुक्ला ने बूमरैंग के हवा मे दूर जाने के बाद पलट कर वापस आने के विज्ञान पर आश्चर्य व्यक्त किया और इस नए खेल के प्रति अपने विद्यार्थियों को और अधिक अभ्यास के बंदोबस्त का वादा भी किया।


अंत मे डैनियल ने दो बूमरैंग विद्यालय को भेंट स्वरूप दिए जिससे कि बच्चे इस खेल मे अपनी तैयारी करते हुए आने वाले समय मे मे जिला, राज्य तथा राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं मे भाग ले सकें।



इस दौरान स्कूली विद्यार्थियों, प्रधानाचार्य, शिक्षकों संग खेल टीम से डेनियल जोशुआ, माइकल जोशुआ, नंदनी, हबीबा और अनुराग आदि बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे