Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ज्येष्ठ महीने के तीसरे बड़े मंगल पर धौरहरा क्षेत्र में भक्तों ने की पद यात्रा



बाला जी महराज मंदिर में किया दर्शन,51 किलो लड्डू का लगाया भोग

किसी ने राहगीरों को कराया जलपान,किसी ने गायों को खिलाएं लड्डू

कमलेश

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:ज्येष्ठ माह के तीसरे बड़े मंगल पर धौरहरा के कफारा से शारदानगर व ईसानगर से सेमरिया में स्थित पौराणिक हनुमान जी के मंदिर पर हजारों लोगों ने पद यात्रा कर भगवान बाला जी के दर्शन के लिए सुबह ही निकल पड़े। 



वहीं कफारा से निकले जत्थे ने 51 किलो के लड्डू का बाला जी मंदिर में भोग लगाकर भक्तों को प्रसाद वितरित किया। इसके साथ साथ क्षेत्र के अलग अलग कस्बों व गांवों में भंडारों का आयोजन किया गया। 


जिसमें कहीं राहगीरों को बेसन की बूंदी,हलवा बांटकर तो किसी ने गायों को लड्डू खिलाकर पुण्य प्राप्त किया।


ज्येष्ठ माह के तीसरे मंगलवार को धौरहरा क्षेत्र में ईसानगर से व्यापारियों की अगुवाई में भारी संख्या में श्रद्धालु सेमरिया में स्थित भगवान हनुमान जी के दर्शन कर प्रसाद ग्रहण किया। 


वही दूसरी ओर तहसील क्षेत्र के ग्राम कफारा के प्रसिद्ध श्री लीला नाथ मंदिर से पंचम श्री हनुमत पद यात्रा श्री बालाजी मंदिर शारदा नगर के लिए निकाली गई। यात्रा का शुभारंभ धौरहरा विधायक विनोद शंकर अवस्थी ने श्री लीला नाथ की पूजा के साथ किया। 



इस पदयात्रा में सामिल भारी संख्या में श्रद्धालु 15 किलोमीटर पैदल चलकर शारदा नगर के प्रसिद्ध बालाजी मंदिर पहुंचे, जहां बालाजी जी को 51 किलो लड्डू का भोग लगाकर भक्तों को प्रसाद वितरित किया गया। 



इस मौके पर मुख्य आयोजक कौशल तिवारी, गोपाल शंकर अवस्थी, महेश गंभीर, प्रेम जायसवाल, राकेश मिश्रा, हरीश अवस्थी कृष्ण कुमार शुक्ला, राशीष अवस्थी अशोक निगम राम बहादुर गिरी,संजय दीक्षित विकास, जायसवाल, अनूप तिवारी, अनूप तिवारी,उत्तम राज, बीरन सिंह, रमाशंकर निगम, शुनील निगम आदि मौजूद रहे।



किसी ने राहगीरों को खिलाया हलवा पूड़ी किसी ने गायों को लड्डू ख़िलाकर कराया जलपान

मंगलवार को धौरहरा क्षेत्र के कफारा, रमियाबेहड़, धौरहरा, सिसैया, ईसानगर, कटौली, रेहुआ,खमरिया,अल्लीपुर समेत अन्य स्थानों पर सुबह से ही जगह जगह भंडारों के पंडाल सज गए जहां राहगीरों को हलवा,बूंदी,छोला चावल,पूड़ी सब्जी ख़िलाकर जलपान कराने का सिलसिला शुरू हो गया जो देर सायं तक चलता रहा। 


यही नहीं कुछ भक्तों ने बेजुबान गायों को लड्डू ख़िलाकर उनको पानी पिलाकर भी पुण्य प्राप्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे