Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:प्रसव कराने गई महिला चिकित्सक के लापरवाही से हो गई अपाहिज, डॉक्टर सहित स्टाफ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज



पं बागीश तिवारी

गोण्डा: जनपद के एक निजी अस्पताल में पत्नी का प्रसव कराने गई महिला को चिकित्सक के लापरवाही से अपाहिज होना पड़ा। मामले में पुलिस अधीक्षक के आदेश पर नगर कोतवाली में महिला डॉक्टर सहित स्टाफ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ है।



किस अस्पताल का है मामला

कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के सोनहारा पंडित पुरवा उत्तरी निवासी श्याम जी मिश्रा ने दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि पीड़ित की पत्नी  रमा मिश्रा का प्रसव कराने के लिए वर्ष 2022 के 12 दिसंबर को नगर के निजी हस्पिटल यशोधरा देवी मेगोरियल हस्पिटल के वर्तमान संस्था कृष्णा केयर सेन्टर अपोजिट डिस्ट्रिक्ट हस्पिटल गोंडा की प्रभारी डॉ शिवानी शुक्ला पत्नी डॉ आलोक शुक्ला के संरक्षण में भर्ती कराया।जहां शाम को ऑपरेशन से बच्ची पैदा हुई। 



गलत इंजेक्शन से हुई बीमारी

 इलाज के दौरान डॉक्टर के देख रेख में इंजेक्शन गलत तरीके से (इंट्रा आर्टेरिअल ) लग जाने से गैंग्रीन रोग से बाया हाथ प्रभावित हुआ ।इस पर डॉक्टर ने कुछ समय में सही हो जायेगा कहकर घर भेज दिया । लेकिन उसी दिन शाम को अहसहनीय पीड़ा और हाथ नीला पड़ने पर पीड़ित फिर अपनी पत्नी को उन्ही के हस्पिटल में ले गया ।



जहां पर रात भर उसे एडमिट रखा गया। फिर ये कहकर भेज दिया की दो से तीन दिन में सही हो जाएगा। लेकिन पीड़ित की पत्नी के हाथ में असहनीय पीड़ा और हाथ काला पड़ जाने के कारण पीड़ित ने कस्बे के दूसरे निजी अस्पताल में दिखाया।



जहां पर जांच कराने पर जानकारी दी गयी की उपरोक्त इंजेक्शन लगने के कारण हाथ की नसे ब्लॉक हो गयी है , हाथ काटने की संभावना बढ़ गयी है ।जहां से पीड़ित ने पत्नी को लेकर लखनऊ से दिल्ली तक का सफर किया सभी जगह हाथ काटने की ही सलाह मिली। अंत में राम मनोहर लोहिया अस्पताल नई दिल्ली में भर्ती कराया जहां पर तमाम जांच करने के बाद डॉक्टर ने हाथ काटने का ही सुझाव दिया, जहां चिकित्सकों ने पीड़ित की पत्नी का बायां हाथ काट दिया गया। 



चिकित्सीय जांच टीम ने की पुष्टि

पीड़ित ने मामले में नगर कोतवाली में एफआईआर के लिए तहरीर दिया जहाँ विवेचना करने के पश्चात् उप निरीक्षक भानु प्रताप सिंह के द्वारा बताया गया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी के समक्ष प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर अपनी समस्या का निस्तारण कराये । पीड़ित ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जांच के लिए प्रार्थनापत्र दिया । जिस पर दो सदस्यीय जांच टीम गठित कर जांच हुई। जांचोपरात मुख्यचिकित्सा अधिकारी द्वारा डॉक्टर की लापरवाही की पुष्टि की गयी है ।



महिला चिकित्सक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

चिकित्सीय जांच टीम की रिपोर्ट व पीड़ित शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने नगर कोतवाली को मामले में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर नगर कोतवाली पुलिस ने डॉक्टर शिवानी शुक्ला सहित अन्य स्टाफ के विरुद्ध 337,338 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे