Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नेपाल के पूर्व गृहमंत्री बाल कृष्ण खांड़ पुलिस रिमांड पर



उमेश तिवारी 

काठमांडू / नेपाल: नेपाल के पूर्व गृहमंत्री बालकृष्ण खांड़ को न्यायालय ने पुलिस हिरासत ( पुलिस रिमांड ) में भेज दिया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए चार दिन के हिरासत की अनुमति मांगी थी, जो उसे मिल गई। 


फर्जी भूटानी शरणार्थी से जुड़े मामले में पुलिस ने बीते 10 मई बुधवार की सुबह खांड़ को काठमांडू स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर किया था। खांड़ की गिरफ्तारी के बाद हुई नेपाल के शीर्ष नेताओं की बैठक में भी इस पर चर्चा हुई थी। 



बैठक के बाद प्रधानमंत्री प्रचंड ने बताया कि पुलिस को स्वतंत्र रूप से काम करने देने पर सहमति बनी है ताकि दोषी बच न सकें। बैठक में प्रचंड के अलावा नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा और सीपीएन (यूएमएल) के अध्यक्ष केपी शर्मा ओली ने भाग लिया।खांड़ नेपाली कांग्रेस के केंद्रीय सदस्य हैं। 



वह कांग्रेस अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा के करीबी भी हैं। करोड़ों की धोखाधड़ी से जुड़ा फर्जी भूटानी शरणार्थियों का मामला अब नेपाल में सबसे दिलचस्प और चर्चा का विषय बन गया है। 



फर्जी शरणार्थियों को अमेरिका भेजने की कोशिश करने वाले एक गिरोह में शामिल होने के आरोप में अब तक प्रभावशाली नेताओं और सरकार के सचिवों सहित एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे