Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा बैठक में चला डीएम का हंटर, दो अधिशासी अभियन्ता सहित तीन को नोटिस जारी



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में रूपये 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं, क्रिटिकल गैप्स एवं त्वरित आर्थिक विकास योजना के अन्तर्गत स्वीकृत कार्यो/परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा की गयी। 



बैठक मेंं अर्थ एवं संख्याधिकारी राजेश कुमार सिंह द्वारा अवगत कराया गया कि रूपये 50 लाख से अधिक लागत की कुल 152 परियोजनायें में से 22 परियोजनायें अनारम्भ है जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि 22 परियोजनाओं का कार्य प्राथमिकता पर प्रारम्भ किया जाये, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। 



जल निगम से सम्बन्धित कार्यो की समीक्षा के दौरान यह पाया गया कि परियोजना प्रबन्धक द्वारा जानकारी के बावजूद प्रतिभाग न किये जाने एवं उपस्थित जल निगम के अभियन्ता को समुचित जानकारी न होने के कारण जल निगम के कार्यो की समीक्षा नही की गयी, 



बैठक में बिना कारण के अधिशासी अभियन्ता जल निगम के अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जल निगम को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये। 



सी एण्ड डीएस यूनिट-10 से सम्बन्धित कार्यो की समीक्षा के दौरान पाया गया कि परियोजना प्रबन्धक द्वारा जानकारी के बावजूद प्रतिभाग न किये जाने के कारण किसी भी कार्य की समीक्षा नही की गयी जिस पर जिलाधिकारी ने सी एण्ड डीएस यूनिट-10 को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। 



प्राथमिक विद्यालय के पुर्ननिर्माण कार्यो में लापरवाही पर लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खण्ड के अधिशाषी अभियन्ता को जिलाधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। 



इसी प्रकार यूपीआरएनएसएस प्रयागराज द्वारा समेकित माध्यमिक विद्यालय चलाकपुर के निर्माण कार्य की अपेक्षित प्रगति न होने के कारण जिलाधिकारी ने सम्बन्धित कान्ट्रैक्टर के विरूद्ध नोटिस निर्गत करने का निर्देश यूपीआरएनएसएस को दिये। 



बैठक में जिलाधिकारी ने आवास विकास परिषद के अधिशाषी अभियन्ता को आई0टी0आई0 जारिया रानीगंज, प्रयास हाईस्कूल बढ़नी-मोहनगंज, 50 बेडेड संयुक्त चिकित्सालय बैरमपुर सुवंशा के पूर्ण कार्य को अविलम्ब हस्तान्तरित करने तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र छितपालगढ़ के कार्य प्रत्येक दशा में मई 2023 तक पूर्ण कर हस्तान्तरित करने के निर्देश दिये। 



इसी प्रकार जिलाधिकारी ने क्रिटिकल गैप्स एवं त्वरित आर्थिक विकास योजना के अन्तर्गत स्वीकृत कार्यो/परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा की गयी। अन्त में जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि परियोजनाओं से प्रशासकीय विभाग से सम्बन्धित जनपद स्तरीय अधिकारी द्वारा कार्य की प्रगति एवं गुणवत्ता का नियमित अनुश्रवण किया जाये। 



उन्होने कार्यदायी संस्थाओं/अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माणपरक कार्यो में गुणवत्ता से कोई समझौता न किया जाये, यदि किसी भी स्तर पर गुणवत्ता मानक के अनुरूप नहीं पायी जाती है तो सम्बन्धित अधिकारी/कार्यदायी संस्था का उत्तरदायित्व निर्धारित कर उनके विरूद्ध नियमानुसार दण्डात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी। 



सभी परियोजनाओं का कार्य शासन द्वारा निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत मानक के अनुरूप गुणवत्ता सहित पूर्ण किया जाये। उन्होने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि जिन परियोजनाओं का कार्य पूर्ण हो जाये उसे यथाशीघ्र सम्बन्धित विभाग को हैण्डओवर किया जाये इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाये। 



बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया, जिला विकास अधिकारी ओम प्रकाश मिश्रा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 जी0एम0 शुक्ला, जिला विद्यालय निरीक्षक डा0 ओपी राय, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राजेश कुमार सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेन्द्र सिंह सहित कार्यदायी संस्थाओं के प्रोजेक्ट मैनेजर/प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे