Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar: एसडीआई विजय कुमार गुप्त ने प्रधानाध्यापकों संग किया समीक्षा बैठक



आलोक बर्नवाल
संतकबीरनगर। शुक्रवार को बीआरसी सभागार में प्रधानाध्यापक के साथ बेसिक स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए बीईओ विजय कुमार गुप्त ने कहा कि शिक्षा व्यवस्था में सुधार करने के लिए शिक्षक सजग हो जाएं। 



निरीक्षण के दौरान किसी तरह की कोई कमी पाए जाने पर बख्शा नहीं जाएगा।
उन्होंने कहा कि विद्यालयों में सभी शिक्षकों को अनुशासित होकर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना होगा। इसके लिए शिक्षा विभाग द्वारा व्यापक तैयारी भी कर ली गई है। 



इसके तहत गोल्डन एप एजुकेशन के जरिए शिक्षक और बच्चों की उपस्थिति संधारित करवाई जा रही है। बैठक में डीवीटी पेंडिंग, शाला सिद्धि का फार्मेट और काया क्लब सर्वे के 19 पैरामीटर्स पर भी चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि प्रेरणा पोर्टल पर विद्यालयों के सभी विवरण आनलाइन रहेगा। विद्यालयों पर बुनियादी सुविधाओं की कोई भी कमी न रहने पाए। 


उन्होंने हाउसहोल्ड सर्वे में सभी प्रधानाध्यापकों को पूरी तरह तत्परता बरतने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा परिवार सर्वेक्षण में 14 वर्षों से नीचे आयु वाले बच्चों पर विशेष ध्यान दिया जाए। इनमें स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों का चिन्हांकन करके उन्हें किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय में नामांकन कराते हुए शिक्षण के प्रति जोड़ने में प्रेरित करना है। 



इन बच्चों को शिक्षा से जोड़ने के लिए शिक्षा विभाग स्कूलों में स्कूल रेडीनस कार्यक्रम चला रहा है। हमें अभिभावकों को शिक्षा विभाग के योजनाओं के बारे में बताते हुए अपने पाल्यों की विद्यालय में दैनिक उपस्थिति बनाए रखने पर जोर देने के लिए जागरूक करना है। 


इस अवसर पर एआरपी वशिष्ठ प्रसाद, अनूप सिंह, प्रेमप्रकाश दूबे, राकेश कुमार सिंह, सर्वेश त्रिपाठी, सीमा सिंह, प्रतिभा सिंह, सुमन सिंह, वैभव शुक्ला, सरवरे आलम, लुकमान अंसारी, जुबेर अहमद अंसारी, मयंका शेखर गुप्ता, शिवपूजन, महेश सिंह, चंद्रधर मिश्र समेत क्षेत्र के प्रधानाध्यापक मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे