Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बेरोजगारी का शीर्ष स्तर पर पहुंचना मोदी सरकार की सबसे बड़ी विफलता:प्रमोद तिवारी



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। राज्यसभा मे विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने देश मे बेरोजगारी की बढोत्तरी के शीर्ष स्तर पर आ पहुंचने को अत्यन्त चिंताजनक करार दिया है। उन्होनें सेण्टर फॉर मॉनीटरिंग इण्डियन इकनॉमी के ताजा आंकडो का हवाला देते हुए कहा कि अप्रैल में अर्थव्यवस्था में बेरोजगारी दर बढ़कर अब 8.11 फीसदी तक आ पहुंची है।


 उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों एवं बड़े बडे रोजगारपरक उपक्रमों के बेंचीकरण की नीति के कारण बेरोजगारी की दर दिसंबर 2022 के बाद और उच्चस्तर पर आ पहुंची है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सत्ता के मोह में जनता का ध्यान भटकाने के लिए देश की मूलभूत समस्याओं से मुंह मोड़े हुए है। 


राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि यह सरकार नौकरियों के अवसर उपलब्ध कराने की गंभीर चुनौती का मुकाबला करने में भी दिनोंदिन विफलता की ओर बढ़ रही है। बुधवार को यहां कैम्प कार्यालय पर मीडिया से रूबरू होते हुए प्रमोद तिवारी ने कहा कि बीजेपी भ्रष्टाचार तथा आतंकवाद और संवैधानिक संस्थानों की स्वायत्ता को चोट पहुंचाने जैसे अहम मुददो पर खामोशी ओढे हुए है। 


कांग्रेस सांसद एवं स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में राज्य की भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार के मुददे पर बीजेपी के गैरजबाबदेह होने पर तंज कसते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के मुददे पर कर्नाटक में सरकार हाथ से फिसलती देख बीजेपी वहां केवल धु्रवीकरण का आखिरी हताशा भरा दांव फेंक रही है।


 यूपी में नगर निकाय के चुनाव पर प्रतिक्रिया जताते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि निकाय चुनाव मे भी जनता के सामने मंहगाई तथा बेरोजगारी व छुटटा जानवरो से किसानों की फसल को रोज हो रहे नुकसान का मुददा है। 


उन्होनंे कहा कि भाजपा की केन्द्र एवं राज्य दोनों सरकारें जनता से जुड़ी कठिनाईयों के असल मुददे पर कतई गंभीर नही है। बीजेपी की घेराबंदी करते हुए प्रमोद तिवारी ने कहा कि भाजपा के राज मे अच्छे दिन का इसका चुनावी ढिढोरा अब जनता के बुरे दिन के रूप में लोगों को चुभ रहा है। 


लालगंज में टाउन एरिया चुनाव में कांग्रेस की अध्यक्ष पद प्रत्याशी अनीता द्विवेदी की जीत के प्रति आश्वस्त दिखे प्रमोद तिवारी ने कहा कि लालगंज में विकास तथा शांति व सुरक्षा के मुददे पर कांग्रेस को मजबूत और बड़ा जनादेश मिलेगा। वहीं राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने रायपुर तियांई पहुंचकर सड़क दुर्घटना में शुभम सिंह व सनी सिंह की मौत पर उनके परिजनों से मिलकर संवेदना जतायी। 


बाबा घुइसरनाथ धाम में दर्शन पूजन कर मत्था टेका। इधर क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने भी सांगीपुर क्षेत्र के बाबा का गांव, आहरबीहर, जोगापुर में आयोजित विविध कार्यक्रमों मे शामिल हुई। 


इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, आशीष उपाध्याय, सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह बब्लू, पप्पू तिवारी, कुंवर ज्ञानेन्द्र सिंह आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad