Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बलरामपुर:वीट प्रभारी को किया गया सम्मानित



अखिलेश्वर तिवारी 

जनपद बलरामपुर से थाना कोतवाली देहात के आरक्षी संदीप कुमार प्रेमी को माह अप्रैल 2023 के सर्वोत्तम बीट पुलिस अधिकारी चायनित होने पर अपर पुलिस महानिदेशक, गोरखपुर जोन द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया ।

         

10 मई को अपर पुलिस महानिदेशक, गोरखपुर जोन द्वारा विगत समय में पुलिस बीट प्रणाली को और भी सुदृढ़ एवं प्रभावशाली बनाए जाने के क्रम में जोन के समस्त जनपदों में बीट पुलिस प्रणाली संचालित कराई गई है, जिससे बीट पुलिस अधिकारी क्षेत्र में आम जनता से अच्छी तरह जुड़कर उनकी प्रत्येक समस्याओं से अवगत होकर त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कर सके तथा उनकी सहायता हेतु उनके साथ अल्प समय में ही उपस्थित हो सके ।



 साथ ही अपने क्षेत्र की प्रत्येक परिस्थितियों से भलीभांति अवगत होकर संभावित अपराध पर भी अंकुश लगा सकें । इस व्यवस्था के अंतर्गत महिलाओं की समस्याओं के निस्तारण हेतु महिला बीट पुलिस अधिकारियों की नियुक्ति भी क्षेत्र में कराई गई है । 


इस नवीन बीट प्रणाली को और भी अधिक सुदृढ़ एवं प्रभावी बनाए जाने हेतु अपर पुलिस महानिदेशक, गोरखपुर जोन द्वारा पूर्व में ही व्यापक दिशा निर्देश दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त समस्त जनपदों को समय-समय पर आवश्यक दिशा निर्देश भी निर्गत किए जाते रहे है ।


 नवीनतम बीट प्रणाली तथा निर्गत निर्देशों के क्रियान्वयन का अति सूक्ष्म एवं गहनता से मूल्यांकन कराने हेतु जोन कार्यालय की टीम मौके पर भेजकर नियमित रूप से भौतिक सत्यापन भी कराया जा रहा है, जिसके बहुत ही सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो रहे हैं। इस प्रणाली के अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीट पुलिस अधिकारियों को थाना एवं जनपद स्तर पर एक माह सर्वोत्तम बीट पुलिस अधिकारी  के रूप में चयनित किए जाने संबंधी निर्देश भी पूर्व में निर्गत किए जा चुके है जिससे भविष्य में और भी बेहतर और सराहनीय कार्य करने हेतु पुलिसकर्मियों का उत्साहवर्धन एवं इस निमित्त नवीन ऊर्जा का संचार होता रहे। 


जनपद बलरामपुर के थाना कोतवाली देहात के आरक्षी संदीप कुमार प्रेमी को माह अप्रैल 2023 के सर्वोत्तम बीट पुलिस अधिकारी चयनित हुए । उनके उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य तथा उत्साहवर्धन हेतु अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे