Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...रिजर्व पुलिस लाइन में विवेचकों की कार्यशाला आयोजित



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय से रिजर्व पुलिस लाइन सभागार में रविवार को उत्कृष्ट तकनीकी विवेचना हेतु जनपद के समस्त विवेचकों (उ0निरी0) के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया ।




 4 मई को पुलिस अधीक्षक केशव कुमार के निर्देशन में उत्कृष्ट विवेचना के प्रशिक्षण क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव के नेतृत्व में अभियोजन अधिकारी जितेंद्र कुमार भारती द्वारा रिजर्व पुलिस लाइन के सभागार कक्ष में प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। 


कार्यशाला में जनपद के समस्त विवेचकों (उ0निरी0) को उत्कृष्ट विवेचना हेतु घटना स्थल का निरीक्षण कर नक़्शा नज़री बनाना, घटना स्थल व साक्ष्य की फोटोग्राफी करना , चिट्ठी मजरूबी बनाकर पीड़ित को तत्काल मेडिकल परीक्षण हेतु भेजना, चोटों की फोटोग्राफी करना, 161 दण्ड प्रक्रिया संहिता के बयान दर्ज कर आधुनिक तकनीकी ढंग से साक्ष्य संकलन की कार्यवाही पूर्ण कर विवेचना का सम्पादन करना तथा भा0दं0वि0 की उपहति से संबंधित धारा 319 से 338 के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई । इस दौरान क्षेत्राधिकारी यातायात ज्योतिश्री, प्रभारी माॅनीटरिंग सेल के0के0 यादव व अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे