Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मोतीगंज में अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर, पांच पक्के मकान हुए ध्वस्त



यज्ञ नारायण त्रिपाठी

मोतीगंज गोंडा। तहसील गोंडा के  थाना मोतीगंज क्षेत्र के बेसहूपुर गांव में रास्ते की भूमि पर अवैध रूप से कुछ लोगों द्वारा बनाये गये मकान को पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में खाली कराया गया ।


उक्त मामला तहसील गोंडा क्षेत्र थाना मोतीगंज क्षेत्र के ग्राम पंचायत बेसहूपुर के मजरा पंडित पुरवा गांव से जुड़ा हुआ है। जहां पर गांव में रास्ते की भूमि पर गांव के रहने वाले आधा दर्जन लोगों ने रास्ते की जमीन पर मकान बना लिया गया था।


जिसको हटवाने को लेकर पंडित पुरवा गांव निवासी एक व्यक्ति ने उच्च  अधिकारियों के यहां कई बार शिकायत की थी। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।इस पर शिकायतकर्ता ने  हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की थी इस पर हाईकोर्ट ने जब अधिकारियों  को तलब किया तो प्रशासन सकते में आ गया।


हरकत में आया प्रशासन ने शुक्रवार 9 जून 2023 को भारी पुलिस बल के साथ पहुंचकर रास्ते की जद में आने वाले पांच लोगों के पक्का मकान को जेसीबी मशीन से ध्वस्त कर दिया। जिले के करीब आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षों व भारी पुलिस बल के साथ प्रशासनिक गांव पहुंचा जहां पर एसडीएम कुलदीप सिंह ,सीओ शिल्पा वर्मा ,सीओ सौरभ वर्मा मौके पर पहुंचे और रास्ते की भूमि की पैमाइशकरवाने के बाद मकान पर बुल्डोजर गरजने लगा।


 कुछ देर में ही रास्ता में बनाया गया पक्का मकान गिरा दिया गया सूत्र बताते  है कि बेसहुपुर पंडित पुरवा गांव में रास्ते की जमीन पर गांव के राम गुलाल ,विरेंद्र कुमार, सहज राम, बरसाती ,बाबूराम अवैध रूप से रास्ते की जमीन पर कब्जा कर मकान बनवा लिया था जिस पर गांव के ही व्यक्ति ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। 

 

थानाध्यक्ष मोतीगंज प्रबोध कुमार, धानेपुर थाना प्रभारी निरीक्षक ब्रह्मानंद  सिंह, मनकापुर वाली के कोतवाल  चितवन कुमार, कहोबा पुलिस चौकी के चौकी प्रभारी धर्मेंद्र गौतम के साथ ही नायब तहसीलदार धानेपुर लाल मोहम्मद , लेखपाल वीरेंद्र कुमार, राजस्व निरीक्षक मस्तराम वर्मा,मौजूद रहे।



थाना अध्यक्ष मोतीगंज प्रबोध कुमार ने बताया कि मौके पर थाने की पुलिस तथा राजस्व कर्मी सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे