Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सचिन से प्यार के बाद ससुराल में मुंह दिखाई की रस्म:अब सीमा हैदर ने पाकिस्तान को लेकर कही ये बड़ी बात



जमानत मिलने के बाद ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा पहुंची पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर ने कहा कि मैंने सचिन से शादी कर ली है। गंगा नहाकर हिंदू धर्म अपनाऊंगी। सीमा ने कहा कि उसे अगर जबरन सरहद पार भेजा गया तो वहां उसकी हत्या कर दी जाएगी। 

पुलिस ने इजाजत दिया तो गंगा में नहाएगी पाकिस्तानी हंसीना सीमा 

उमेश तिवारी 

पबजी पार्टनर सचिन मीणा के प्यार में सरहद पार कर आने वाली पाकिस्तान के कराची की सीमा हैदर को शनिवार सुबह रिहा कर दिया गया। रिहा होने के बाद सीमा ने कहा कि वह नेपाल में सचिन से शादी कर धर्म परिवर्तन कर चुकी है। जल्द ही गंगा नहाकर पूरी तरह से हिंदू धर्म को अपनाएगी। उसने पाकिस्तान जाने से इन्कार किया है। 


बकौल सीमा उसे अगर जबरन सरहद पार भेजा गया तो वहां उसकी हत्या कर दी जाएगी। इधर शनिवार को सचिन के घर में ससुराल के पहले दिन की तरह रस्में निभाई गईं। महिलाएं और कस्बे के लोग सीमा को देखने पहुंचे। दृश्य मुंह दिखाई की रस्म अदायगी जैसा था। 


मौके पर कुछ करीबियों ने नेग भी दिए। सीमा ने सचिन के घर की मंदिर में पूजा अर्चना की और वहां मौजूद महिलाओं के पैर छुए। दिन भर सचिन के घर पर लोगों और मीडियाकर्मियों का जमावड़ा लगा रहा।


शनिवार सुबह लगभग 8:30 बजे सीमा हैदर और सचिन मीणा को लुकसर स्थित जिला कारागार से रिहा किया गया। सीमा चारों बच्चों के साथ जेल से बाहर आई। जेल से बाहर निकलते ही उसने कहा कि वह सचिन के साथ पत्नी और उसके घर की बहू बनकर रहेगी। 


सीमा, चारों बच्चे और सचिन जिला कारागार से पुलिस सुरक्षा में रबूपुरा पहुंचे। सीमा ने बताया कि पाकिस्तान में अगर कोई मुस्लिम महिला हिंदू से शादी कर लेती है तो उसे मार दिया जाता है। वह सचिन से पशुपतिनाथ मंदिर में शादी कर चुकी है। अब हिंदू धर्म अपनाने के बाद वह समाज के बीच फिर से शादी करेगी।


सीमा ने बताया कि उसे विश्वास नहीं था कि जल्द इतनी जेल से बाहर आ जाएगी । हालांकि उसे जल्द न्याय मिलने का भरोसा था। पुलिस हिरासत में और जेल में भी उसे कोई परेशानी नहीं हुई। उसके और उसके बच्चों के साथ सभी ने अच्छा व्यवहार किया। आरती और पूजा नाम की सुरक्षाकर्मियों ने उसका व बच्चों का पूरा ख्याल रखा। जेल में अधिकांश बंदियों ने उसके साथ दोस्ताना व्यवहार किया और बच्चों को खूब प्यार दिया।


बच्चों ने जो किया वह मंजूर, धर्म बेटी की तरह रखेंगे : नेत्रपाल

सचिन के पिता नेत्रपाल ने कहा कि बेटे ने जो किया है वह उन्हें और पूरे परिवार को मंजूर है। परिवार खुश है। वह सीमा हैदर को धर्म बेटी की तरह रखेंगे। उसके चारों बच्चों का भी पूरा ध्यान रखेंगे। उन्होंने बताया कि उन्हें पुलिस कार्रवाई शुरू होने के बाद सीमा हैदर के पाकिस्तानी होने की जानकारी हुई थी। शुरू में उन्हें यह सब मंजूर नहीं था लेकिन अब उन्हें कोई एतराज नहीं है।


सीमा के पास हर सवाल का जवाब

सीमा का यूं तो सचिन के घर पहला दिन था। लेकिन वह पूरी तरह से सचिन के परिवार व पड़ोसियों से घुलमिल चुकी थी। मीडियाकर्मियों के हर सवाल का जवाब उसके पास था। वह खुश होकर सभी के सवाल का जवाब दे रही थी। हालांकि सचिन अधिकांश समय गुमसुम बैठा था। उसके गुमसुम होने के सवाल पर सीमा ने कहा कि ये छोटी-छोटी बात पर नाराज हो जाते हैं, इन्हें तो मैं जब चाहे मना लेती हूं। यह सुनते ही सचिन भी मुस्करा उठा।

जल्द सोशल मीडिया पर नजर आएगी सीमा

सीमा वीडियो व रील बनाने की शौकीन है। जल्द इंस्टाग्राम पर सचिन सीमा के नाम से आईडी बनाएगी। उसने बताया कि उसके मोबाइल अभी पुलिस के पास है। वह जल्द नए मोबाइल का इंतजाम कर वीडियो बनाएगी और अपनी बात लोगों और सरकार तक पहुंचाने का प्रयास करेगी। सचिन ने बताया कि उसने नेपाल में सीमा को मोबाइल पर गदर फिल्म दिखाई थी। इसके बाद सीमा ने गदर फिल्म के गीत पर वीडियो बनाया था।


मोबाइल चला रही सीमा, इंस्टाग्राम पर 800 वीडियो

सीमा ने अपनी इंस्टाग्राम आईडी एक्टीवेट कर ली है। उसके इंस्टाग्राम पर 800 से अधिक वीडियो हैं। शनिवार से पहले इस आईडी से केवल सचिन जुड़ा था। अब उसने कुछ अन्य लोगों को भी जोड़ लिया है। उसने अपना प्रोफाइल नेम आदि भी बदल लिया है।

 


सचिन को पापा कहते हैं बच्चे, गुलाम का नाम भी नहीं लेते

जब सीमा को यह बताया गया कि गुलाम हैदर उससे एक बार बात करना चाहता है। गुलाम ने ऑडियो संदेश में बच्चों को लेकर पाकिस्तान लौटने की अपील की है। इस पर सीमा ने पाकिस्तान लौटने से साफ इन्कार कर दिया। उसने सचिन से शादी करने की बात कही। 


सीमा ने गुलाम से कहा वह भी खुश रहें और उसे भी खुश रहने दें। सीमा ने बताया कि उसके बच्चे अब सचिन को ही पापा कहते हैं और गुलाम का नाम भी नहीं लेते। उसने यह भी कहा कि उनके धर्म में अगर छह माह तक पति और पत्नी दूर रहते हैं तो उनका खुद ब खुद तलाक हो जाता है।



भाई ने ली थी ट्रेनिंग, सेना में नहीं हो पाया भर्ती

भाई आसिफ के पाकिस्तानी सेना में होने के सवाल पर सीमा ने बताया कि उसने सेना में भर्ती के लिए ट्रेनिंग ली थी। लेकिन भर्ती नहीं हो पाया था। 


हालांकि उसके भाई का सेना की वर्दी में फोटो इंस्टाग्राम पर मौजूद हैं। वहीं गुलाम ने बताया कि सीमा के भाई ने प्रशिक्षण तो लिया था लेकिन उसे यह नहीं पता कि ट्रेनिंग सेना में भर्ती के लिए लिया था या किसी और संगठन के लिए।


पुलिस की इजाजत के बिना घर से नहीं जाएगी सीमा

पुलिस की इजाजत के बिना सीमा सचिन के घर से नहीं जाएगी। कहीं भी जाने से पहले उसे पुलिस की इजाजत लेनी होगी। सीमा ने बताया कि पुलिस ने उससे ऐसा करने के आदेश दिए हैं। 


इस बाबत एक कागज पर उसके हस्ताक्षर भी कराये गए हैं। हालांकि उसने कहा कि जल्द ही वह पुलिस से अनुमति लेकर सचिन व उसके परिजन के साथ गंगा नहाने जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे