Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोल्ड मेडलिस्ट सुमित कुमार को राष्ट्रीय सेवा सम्मान 2023 से किया गया सम्मानित



दिनेश कुमार गुप्ता 

 बिहार राज्य के बेतिया । सुविचार वाले इंसान कही अलग से नहीं आते, हमारे ही समाज में ऐसे युवा है जो इस दौर में भी अपना सबकुछ देकर समाजहित में काम कर रहे है। उसी में है चनपटिया प्रखंड के बरोहिया निवासी गौरीशंकर ठाकुर एवं आभा देवी के पुत्र सुमित कुमार।  


सुमित का लगाव बचपन से ही सामाजिक कार्यों में अधिक रहा। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए उन्होंने कई बार निःशुल्क मेडिकल कैंप का आयोजन कर हजारों लोगों को लाभांवित किया है। समय- समय पर पौधारोपण का अभियान चलाते रहते है।


आईआईएमटी विश्विद्यालय मेरठ में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत  गोल्ड मेडलिस्ट सुमित कुमार ने यूं तो पढ़ाई क्षेत्र में  अपनी एक विशेष पहचान बनाई है। कई दफे जिले को गौरवान्वित होने का मौका भी दिया है। चंपारण जिले के मैथमेटिक्स बाय सुमित सर से सुप्रसिद्ध शिक्षक गोल्ड मेडलिस्ट श्री सुमित कुमार जी को संगम अकादमी (MSME & ISO Certified Company) के संस्थापक ओम प्रकाश लववंशी जी के द्वारा राष्ट्रीय सेवा सम्मान 2023 से नवाजा गया। यह सम्मान सुमित जी को उनके  शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करके राष्ट्रहित, समाजहित में अतुलनीय योगदान देने हेतु प्रदान किया गया। यह हमारे चंपारण जिले के लिए गौरव की बात है।



वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के छात्रों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान करने तथा समय-समय पर शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में भी सुमित कुमार जी की भागीदारी अत्यंत सराहनीय है।



अपनी इस उपलब्धि पर गोल्ड मेडलिस्ट सुमित कुमार  ने कहा कि मेरे सभी सामाजिक कार्यों में कॉलेज प्रबंधन की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। यह अवार्ड पाना मेरे लिए बड़े गर्व की बात है। यह सम्मान मुझे समाज के हित में कार्य करने के लिए और अधिक प्रोत्साहित करेगा। 


इससे पहले भी इन्हें अनेकों राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैंl इनके द्वारा पढ़ाए गए सैकड़ों छात्र  गणित ओलंपियाड एनटीएससी और आईआईटी में भी उत्तीर्ण कर चुके है। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे