Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

यूपी के हार्दिक को दिल दे बैठी नीदरलैंड की गबरीला, पहुंच कर रचाई शादी, विदेशी दुल्हन को देखने के लिए उमड़ा जनसैलाब



डेस्क:पाकिस्तान से भाग कर आई सीमा हैदर मैं लगातार सोशल मीडिया व मीडिया के माध्यम से सुर्खियां बटोरी इस के बाद अब फिर एक विदेशी महिला यूपी के लड़के को दिल दे बैठी और अपने प्रेमी संग शादी रचाने के लिए यूपी आ पहुंची। जहां दोनों में पूरे हिंदू रीति रिवाज के साथ जीने मरने की कसमें खाई।



मामला उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से जुड़ा हुआ है। फतेहपुर के ललौली थाना अंतर्गत के दतौली गांव के रहने वाले हार्दिक वर्मा पुत्र राधेलाल वर्मा नौकरी करने के लिए 7 वर्ष पूर्व नीदरलैंड गए हुए थे। नीदरलैंड की दवा बनाने की कंपनी में उन्हें सुपरवाइजर की नौकरी मिली।



काम करने के दौरान उसकी मुलाकात गबरीला डूडा से हो गई। साथ में काम करने की वजह से दोनों की मुलाकातों का सिलसिला लगातार जारी रहा। इन्हें मुलाकातों में दोनों को प्रेम कब हो गया पता ही नहीं चला। मुलाकातों के दौर में 4 साल गुजार दिए तब एहसास हुआ की दोनों एक दूसरे से प्यार कर रहे हैं। इसके बाद दोनों जैसे तैसे दिन गुजारते रहे, नीदरलैंड की गबरीला डूडा ने उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के रहने वाले हार्दिक से बुधवार को हिंदू रीति रिवाज से शादी रचा ली। गबरीला और हार्दिक की शादी धूमधाम से हुई शादी की सारी रस्में अदा की गई जिसमें महिलाओं ने मंगल गीत भी गए। स्टेज पर जय माल के उपरांत दोनों ने बड़ों का आशीर्वाद लिया। देर रात तक शादी समारोह का कार्यक्रम चला रहा।

बताया जाता है कि ढाई वर्ष पूर्व हार्दिक ने गबरीला से अपने इश्क का इजहार किया जिसे गबरीला ने भी दिल खोलकर स्वीकार कर लिया। इसके बाद दोनों ढाई साल से लिव इन रिलेशन में रह रहे थे। नीदरलैंड में दोनों हंसी खुशी से प्यार की जिंदगी गुजर रहे थे इसी बीच दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया। हार्दिक पटेल ने यह बात जरिए दूरभाष अपने परिजनों को बताई। थोड़ी बहुत हिचकिचाहट के बाद परिजनों ने नीदरलैंड की गबरीला को अपना बहू स्वीकार करने के लिए मन बना लिया।एक सप्ताह पूर्व हार्दिक पटेल गबरीला को लेकर अपने गांव पहुंचा। घर पहुंचते ही परिवार ने गर्म जोशी के साथ अपने बेटे और होने वाली बहू का भरपूर स्वागत किया। इसके एक के बाद एक शादी की रस्में अदा होनी शुरू हो गई। इस शादी समारोह में घर वालों के साथ-साथ गांव के लोगों ने भी हिस्सा लिया। शादी समारोह में बाकायदा मेहंदी हल्दी की रस्में में भी अदा की गई। जिसमें दुल्हन गबरीला ने भी खुद जमकर डांस किया। शाम को वरमाला पहनकर दोनों सात फेरों के बंधन में बंध गए। इसके बाद यह बात आसपास गांव में दूर-दूर तक फैल गई। फिर विदेशी दुल्हन को देखने और बधाई देने वालों का तांता लग गया।

मीडिया से बात करते हुए हार्दिक वर्मा ने बताया कि वह अपनी शादी से खुश है। 3 दिसंबर को वह अपने परिवार को लेकर दतौली गांव से गुजरात के गांधीनगर जाएंगे, जहां पूरा परिवार रहता है।फतेहपुर में हार्दिक का पुश्तैनी घर है। इसलिए गांव आकर शादी की थी, लेकिन रिसेप्शन गुजरात में ही होगा। हार्दिक ने बताया कि 11 दिसंबर को गुजरात में गबरीला डूडा की मां बर्बरा डूडा और पिता मार्सिन डूडा परिवार के अन्य सदस्यों को लेकर गुजरात आएंगे। इस दौरान रिसेप्शन कार्यक्रम उन सभी लोगों की मौजूदगी में संपन्न कराया जाएगा। मीडिया को हार्दिक ने यह भी कहा कि शादी समारोह संपन्न होने के उपरांत अब रिसेप्शन संपन्न हो जाए, इसके बाद 25 दिसंबर को वापस नीदरलैंड चले जाएंगे वहां पर भी इसी के रीत रिवाज से शादी संपन्न होगी।



  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad