Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अयोध्यावासी रामकिशोरदास बने माले गांव कैम्प मारूति मन्दिर के नये महन्त


 वासुदेव यादव 
अयाेध्या। सुप्रसिद्ध सिद्धपीठ हनुमानकिला, रामघाट के उत्तराधिकारी महन्त रामकिशोर दास महाराज काे शमशान मारूति मन्दिर मालेगांव कैम्प नाशिक, महाराष्ट्र का भी महन्त बनाया गया। उन्हें महाराष्ट्र में एक महन्ताई समाराेह के दाैरान सन्ताें ने कण्ठी, चद्दर व तिलक देकर महन्ती की मान्यता प्रदान किया। अभी कुछ दिन पहले मन्दिर के वयाेवृद्ध महन्त रामखिलावन दास फलाहारी महाराज का 99 वर्ष की अवस्था में साकेतवास हाे गया था। तब से आश्रम की गद्दी लगातार खाली चल रही थी, जिस पर शनिवार को महन्त रामकिशोर दास की ताजपाेशी की गई। जाे अयाेध्यानगरी के रामघाट स्थित सिद्धपीठ हनुमानकिला मन्दिर के भी महन्त हैं। 
 इस माैके पर नव नियुक्त महन्त रामकिशाेर दास ने कहा कि आज राम नगरी में हमें जिस पद की उनको जिम्मेदारी साैंपी गई है। उसका वह अच्छे से निर्वहन करते रहेंगे। साथ ही आश्रम के विकास में कृत-संकल्पित भी हैं। वह अपने साकेतवासी गुरूदेव के बतलाए हुए मार्ग का अनुसरण कर आगे बढ़ेंगे। उनके द्वारा ऐसा काेई कार्य नही किया जायेगा, जिससे मन्दिर और महन्त पद की छवि धूमिल न हाे। 
  इस अवसर पर मुख्य रूप से माैनी मांझा वासुदेवघाट के महन्त महामण्डलेश्वर रामप्रिया दास महराज, प्रभुदास महाराज प्रयागराज, पुजारी धनेश्वर दास, महन्त मनसुख दास, महन्त बालकदास, धर्मदास, आचार्य मिथिलेश पाण्डेय समेत वांगल और नाशिक मण्डल के सन्त-महन्त उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे