Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

खैर साहब के सपनो को पूरा करना मेरी प्राथमिकता -मोहम्मद अकरम


शिवेश शुक्ला 
बस्ती। अबुल खैर ट्रस्ट -38 के सम्पत्तियों की रक्षा करते हुये खैर साहब और बेगम खैर साहब के सपनों को साकार करने के लिये जमीनी धरातल पर ठोस कदम उठाये जायेंगे। प्रयास होगा कि शहर में दो शापिंग माल बनाने के साथ ही पहले से स्थापित शिक्षण संस्थानों को और बेहतर बनाया जाय। यह विचार बेमग खैर गर्ल्स इण्टर कालेज के प्रबन्धक एवं अबुल खैर ट्रस्ट -38 के मुतवल्ली मो. अकरम ने व्यक्त किया, वे शनिवार को अपने मुरलीजोत आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
मो. अकरम ने बताया कि खैर इण्टर कालेज, बेगम खैर गर्ल्स इण्टर कालेज, प्राइमरी मकतब, मस्जिद, मकबरा के रख रखाव और बेटियों के डिग्री कालेज खोलने के प्रस्ताव के साथ ही बेगम खैर गर्ल्स इण्टर कालेज को माडल स्कूल का रूप देने हेतु दो करोड़ 94 लाख की योजना शासन स्तर पर स्वीकृत हेतु लम्बित है, इसके स्वीकृत होते ही शीघ्रता से कार्य पूर्ण कराये जायेंगे। इसके साथ ही शहर के गरीब परिवारों के शादी विवाह, आयोजन हेतु एक उत्सव हाल खोला जायेगा जहां न्यूनतम शुल्क देकर लोग उसका लाभ उठा सकेंगे। गरीब बच्चों को निःशुल्क शिक्षा दिलाने हेतु कदम उठाये जायेंगे। इसके साथ ही विद्यालय परिवार की ओर से लावारिश लाशों के कफन, दफन और दाह संस्कार उनके धार्मिक रीति रिवाज के अनुसार कराये जायेंगे।
पत्रकारों के सवालों का उत्तर देते हुये मुतवल्ली मो. अकरम ने बताया कि स्काउट भवन के पीछे खाली जमीन पर आवास बनवाकर पात्रता और आवेदन के आधार पर एलाट कराया जायेगा। उच्च न्यायालय के आदेश के क्रम में सभी सेवा निवृत्त अध्यापक और अन्य कब्जेदारों को ट्रस्ट के हित में मकान खाली करना होगा। उन्होंने बताया कि पूर्व मुतवल्ली ने ट्रस्ट को बहुत क्षति पहुंचाया है। 15 वर्ष से ट्रस्ट में कोई पैसा नहीं दिया गया, किसी भी आय व्यय की कोई रसीद नहीं है। उन्होने अपने माता जी के नाम पर अनेक जमीनों पर कब्जा कर रखा है। इस पर विधिक कार्यवाही कराकर मामले की जांच कराने के बाद प्रभावी कार्यवाही की जायेगी।  मुतवल्ली मो. अकरम ने मकान व दूकान किराया वसूली के लिये जमाल अहमद को नियुक्त करते हुये बताया कि इनके अतिरिक्त किसी अन्य व्यक्ति के द्वारा काटी गई रसीद मान्य नहीं होगी। कहा कि खैर साहब और बेगम खैर साहब के सपनों को साकार करने के लिये हर स्तर पर लोगों से संवाद बनाकर कदम उठाये जायेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे