Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कटरा बाजार:गरीबों का राशन डकार जाता है भ्रष्ट कोटेदार


रण विजय सिंह
 कटरा बाजार गोण्डा:एक तरफ दुनिया में फैली कोरोना जैसी घातक बीमारी को लेकर जहां केंद्र और प्रदेश सरकार गरीब जनता की हर संभव मदद करने के लिए तैयार है, तमाम सामाजिक लोग भी अपने द्वारा गरीब जनता की मदद कहीं खाना बांट कर तो कहीं मुफ्त राशन देकर राहत पहुंचाने का काम कर रहे हैं। वहीं जिले में कुछ ऐसे भी कोटेदार हैं जो इस भीषण महामारी में भी सरकार द्वारा दिए जा रहे जनता के राशन पर डाका डाल रहे हैं।  शिकायत पर एसडीएम ने जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

 बताते चलें की लाकडाउन को देखते हुए राज्य सरकार ने अंत्योदय कार्ड धारकों, पंजीकृत मजदूरों व जॉब कार्ड धारकों जिनका नाम पात्र गृहस्थी राशन कार्ड में शामिल है, उनको निःशुल्क खाद्यान्न वितरण की घोषणा की थी।मगर  गोंडा जिले के कुछ कोटेदार अपने काले कारनामों से बाज नहीं आ रहे हैं। कहीं पर सरकार की तरफ से निशुल्क मिलने वाला राशन निःशुल्क नहीं दिया जा रहा है। राशन में जमकर घटतौली की जा रही है।
ऐसा ही कुछ मामला जिले के विकासखंड कटरा बाजार के छप्परतल्ला ग्रामसभा का सामने आया है जहां के कोटेदार हीरालाल पर ग्रामीणों ने गंभीर आरोप लगाए हैं और बताया है कि सरकार द्वारा दिये जा रहे राशन में कटौती किया गया है,तो किसी ने जाब कार्ड होने के बाद भी राशन ना देने व राशन के बदले पैसे लेने की बात कही है।ग्रामीणों की मानें तो दबंग कोटेदार अपनी दबंगई से बाज नहीं आ रहा है और अपनी मनमानी से अंत्योदय कार्ड धारकों को 35 किलो राशन देने के बजाय 30 किलो ही राशन दे रहा है और तो और आरोप है कि कई लोगों से जबरदस्ती पैसे भी वसूल रहा है ऐसे में सवाल उठता है कि क्या लाक डाउन का दर्द झेल रहे गरीबों के राशन में डाका डाल रहे कोटेदार पर कोई कार्यवाही हो पाएगी?या ऐसे ही जिम्मेदारान अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर हो रही लूट को देखते रहेंगे। इस बाबत ग्राम प्रधान छप्परतल्ला विश्वनाथ सिंह ने उप जिलाधिकारी कर्नलगंज ज्ञान चंद गुप्ता से दूरभाष पर बात की तो उप जिलाधिकारी महोदय ने जांच कराकर उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे