Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पंचायत राज दिवस पर बस्ती की वर्षा सिह से प्रधानमंत्री ने किया वार्ता


शिवेश शुक्ला 
बस्ती। पंचायत राज दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनपद बस्ती के विकास खंड कप्तानगंज, ग्राम पंचायत- नकटी देई बुजुर्ग की ग्राम प्रधान वर्षा सिंह से वार्ता किया। 

इस दौरान प्रधानमंत्री ने जनपद बस्ती में लॉक डाउन पालन किए जाने के संबंध में जानकारी प्राप्त किया। उन्होने भारत सरकार द्वारा जारी की गई विभिन्न सहायता योजनाओं की क्रियान्वयन की स्थिति के बारे में जानकारी लिया।

       प्रधानमंत्री ने कहा कि जब सरकार और जनता के बीच में पूर्ण विश्वास होता है तो सभी संकट समाप्त हो जाता है। हमें संकल्प लेना है कि एकजुट होकर संकट का सामना करें तथा इससे सफलतापूर्वक बाहर निकले।

 उन्होने कहा कि कोरोना वायरस से बचने का एक ही तरीका है कि हम अपने घर में रहे। कोरोना खुद से चलकर कही नही जाता है, हम घर से बाहर निकलेंगे तो कोरोना घर में धुस जायेंगा फिर वह किसी को नही छोड़ेगा। 

      उन्होने कहा कि हम सोशल डिस्टेन्सिंग मेनटेन करे आपस में दो गज की दूरी बनाये रखे। उन्होने कहा कि कोरोना वायरस एक विचित्र बिमारी है। इसका कोई इलाज नही है। 

      प्रधानमंत्री के प्रश्नों का उत्तर देते हुए ग्राम प्रधान वर्षा सिंह ने प्रधानमंत्री को बताया कि उनके गांव में लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन हो रहा है। 

ग्राम प्रधान द्वारा स्वयं भी आशा बहन, आंगनबाड़ी बहन, ग्राम पंचायत सचिव, सफाई कर्मचारी और ग्राम पंचायत सदस्यों आदि के सहयोग से लोगों को बार-बार जागरूक किया जा रहा है कि वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, घरों से ना निकले, बार-बार साबुन से हाथ धुलें। इन सबका परिणाम है कि ग्राम पंचायत में कोई भी संक्रमण नहीं है। 

      उन्होने प्रधानमंत्री को बताया कि गाॅव में उज्जवला योजना के 25, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में 155, तथा जनधन योजना में 50 लाभार्थी गाॅव में है।

 सभी लाभार्थियों के खातों में धनराशि प्राप्त हुई हैं जिससे वे बहुत प्रसन्न हैं और संकट की इस घड़ी में प्राप्त इस धनराशि के लिए आपको धन्यवाद देते है।

       प्रधानमंत्री ने पुनः सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने एवं लॉक डाउन का पालन करने का आग्रह करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

      उल्लेखनीय है कि गत वर्ष में ग्राम प्रधान वर्षा सिंह को ग्राम पंचायत में अच्छे कार्यों के लिए मुख्यमंत्री पुरस्कार तथा लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। इस अवसर पर जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन, पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीना, तहसीलदार चन्द्र प्रताप सिंह, डीपीआरओ विनय सिंह, बीडीओ उमाशंकर सिंह उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे