Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सप्‍लार्इ चेन संक्रमण मानीटरिंग के लिए सब्‍जी मण्‍डी में लिए गए सैम्‍पल


■ स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम ने सुबह पांच बजे से 300 से अधिक लोगों की थर्मल स्‍क्रीनिंग की
■ बाहर से आए हुए ट्रक ड्राइवरों के लिए गए नोजल व थ्रोट  के स्‍वाब, भेजे गए जांच के लिए

आलोक बर्नवाल
संतकबीरनगर। सप्‍लाई चेन के संक्रमण पर निगरानी के लिए जिलाधिकारी के आदेश पर शुक्रवार को सब्‍जी मण्‍डी में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने जिले की मुख्‍य सब्‍जी मण्‍डी में बाहर से आए हुए लोगों तथा व्‍यापारियों की थर्मल स्‍क्रीनिंग की । इस दौरान बाहर से आए हुए ट्रक ड्राइवरों के नोजल व थ्रोट  के स्‍वाब के सैम्पल लेकर जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कालेज स्थित लैब में भेजे गए ।

सीएमओ डॉ हरगोविन्‍द सिंह के निर्देशन में  जिले में कोरोना के सपोर्टिव सुपरविजन के लिए राज्‍य से नामित चिकित्‍सक डॉ अनिल सिंह, कोरोना रैपिड रिस्‍पांस टीम के प्रभारी डॉ ए के सिन्‍हा, कोरोना रैपिड रिस्‍पांस टीम के सह प्रभारी व एपीडेमियोलाजिस्‍ट ( जिला महामारी रोग विशेषज्ञ ) डॉ मुबारक अली, फार्मासिस्‍ट रितेश श्रीवास्‍तव व नेशनल मेडिकल मोबाइल यूनिट के साथ लैब टेक्‍नीशियन देवेन्‍द्र की टीम सुबह 5 बजे ही जिला मुख्‍यालय पर स्थित सब्‍जी मण्‍डी में पहुंच गई। इस दौरान टीम ने विभिन्‍न प्रान्‍तों से आए हुए व्‍यापारियों, ट्रक ड्राइवरों, क्‍लीनरों, व्‍यापारियों तथा बाजार में आने वाले लोगों की थर्मल स्‍क्रीनिंग की। इसके साथ ही टीम ने सहारनपुर से आए अहसान, मुम्‍बई नासिक से आए हुए दुर्गेश यादव, औरंगाबाद से आए इबरार अहमद, नागपुर महाराष्‍ट्र से आए मुनीर तथा आन्‍ध्रप्रदेश के वारंगल से आए हुए ड्राइवर शिवम सिंह के थ्रोट  व नोजल स्‍वाब के नमूने लिए। रैण्‍डम चेकिंग के दौरान लोगों से यह भी पूछा गया कि उन्‍हें कहीं से किसी प्रकार की दिक्‍कत तो नहीं है।

इन लोगो की होगी चेकिंग
कोरोना से बचाव के लिए बनाई गई रैपिड रिस्‍पांस टीम के प्रभारी डॉ. एके सिन्‍हा ने बताया कि इस चेकिंग में विभिन्‍न बाजारों के दुकानदारों, दुकान पर सामान लेने के लिए आने-जाने वाले व्‍यक्तियों, लॉरी लेकर आने वाले ड्राइवरो सब्‍जी मण्‍डी में सब्‍जी बेचने वाले दुकानदारो, पल्‍लेदारो, ठेलाचालकों, फुटकर सब्‍जी विक्रेताओं से लेकर सप्‍लाई चेन से जुड़े हर व्‍यक्ति की चेकिंग की जाएगी। इनमें कुछ व्‍यक्तियों की जहां स्‍क्रीनिंग की जाएगी, वहीं कुछ लोगों के सैम्‍पल लेकर उन्‍हें जांच के लिए भी भेजा जाएगा।

सप्लाई चेन का संक्रमण रोकना जरूरी–डॉ अनिल सिंह
जिले में मेरठ से आए कोरोना के सपोर्टिव सुपरविजन अधिकारी डॉ अनिल सिंह जिनके नेतृत्‍व में यह अभियान चल रहा है उन्‍होने बताया कि सप्‍लाई चेन के संक्रमण की जानकारी इसके प्रसार को रोकने के लिए सबसे जरुरी कदम है। मेरठ में हम लोगों ने सब्‍जी मण्‍डी में जांच के दौरान 15 सैम्‍पल लिए थे, जिसमें से 13 पाजिटिव आए थे। इन सभी लोगों का स्‍वाब जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट का इन्‍तजार है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे