Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Basti:विचौलियों को गेहूं क्रय केन्द्र से दूर रखने का कमिश्नर ने दिया निर्देश



शिवेश शुक्ला
बस्ती: मण्डलायुक्त अनिल कुमार सागर ने विचौलियों को गेहॅू क्रय केन्द्र से दूर रखने एवं केन्द्र पर किसानों के लिए सुख सुविधा की व्यवस्था पूर्ण रखने के लिए निर्देशित किया है। उन्होने कहा है कि सामाजिक दूरी का पालन करते हुए प्रत्येक दिन कम से कम 300 कुन्तल गेहूॅ की खरीद की जाय। उन्होने आज जिले के 05 गेहॅॅू क्रय केन्द्र का निरीक्षण किया तथा निर्देश दिया कि प्रतिदिन केन्द्र प्रभारी अधिक से अधिक किसानों से सम्पर्क कर गेहॅू खरीद में तेजी लाये ।



उन्होने गेहॅू खरीद की स्थिति अंसतेाषजनक पाये जाने पर पचानू गेहॅॅू क्रय को अन्यत्र स्थापित करने का निर्देश जिला प्रबन्धक पीसीएफ को दिया

निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त ने पाया कि आज गेहॅॅू खरीद शून्य है। इस केन्द्र पर अबतक कुल 20 किसानों से मात्र 793 कुन्तल गेहॅू खरीदा गया है। उन्होने पाया कि केन्द्र प्रभारी द्वारा गेहॅू खरीद में सार्थक प्रयास नही किया है

मण्डलायुक्त ने निरीक्षण में पाया कि कोठिला में दैनिक खरीद 86 कुन्तल है। केन्द्र पर कुल 58 किसानों से 4688 कुन्तल गेहॅू खरीदा गया है। सल्टौआ केन्द्र पर केन्द्र प्रभारी श्रीमती चित्रा सिंह ने बताया कि दैनिक खरीद 86 कुन्तल है तथा अबतक 82 किसानों से कुल 7174 कुन्तल गेहूॅ खरीदा गया है। राम नगर में दैनिक खरीद 117 कुन्तल हुयी है, जबकि अबतक कुल 149 किसानों से 9282 कुन्तल गेहॅॅू खरीदा गया है।

निरीक्षण के दौरान डिप्टी आरएमओं गोरखनाथ तिवारी, केन्द्र प्रभारी उमाकान्त पाण्डेय, धीरेन्द्र कुमार तथा राधेश्याम चौधरी उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे