Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Gonda:खेत में लटक रहे हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो किशोर झुलसे, एक की मौत



विद्युत विभाग के ऊपर परिजनों की तहरीर पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज


संजय कुमार यादव
बभनजोत गोण्डा: विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते गन्ने के खेत में लटक रहे हाईटेशन लाइन के चपेट में आने से दो किशोर झुलसे एक की मौत दूसरे को  जिला अस्पताल बस्ती में भर्ती कराया गया है जहां इलाज चल रहा है हालत गंभीर बताई जा रही है परिजनो ने विद्युत विभाग के विरूद्ध गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
खोडारे थाना क्षेत्र के केशवनगर ग्रंट के मजरा फरकहा निवासी दुर्गा प्रसाद के दो पुत्र आदर्श 15 व कुवर बहादुर 16बुधवार सायं सात बजे छुट्टा पशुओं से गन्ने के खेत की रखवाली करने गये थे वापस लौटते समय विद्युत विभाग के हाईटेशन लाइन की चपेट में आ गये जो जमीन से कुछ ही दूरी पर ऊपर लटक रहे थे दोनो किशोर बुरी तरह झुलस गये।
फाइल फोटो
आनन-फानन में परिजन आदर्श को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बभनजोत लेकर पहुंचे जहां डाक्टरों ने आदर्श 15 को मृत्यु घोषित कर दिया। वही कुंवर बहादुर की हालत गंभीर होने पर रेफर कर दिया। परिजनों द्वारा  उसको जिला अस्पताल बस्ती ले जाकर भर्ती कराया गया है जहां परिजनों के अनुसार हालत गंभीर बनी हुई है।मृतक के पिता ने दुर्गा प्रसाद ने स्थानीय थाने पर विद्युत सब स्टेशन घारीघाट के कर्मचारियों की  लापरवाही के चलते मौत होने की बात कहते  विद्युत विभाग पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है उसका आरोप है कि जमीन से कुछ ही ऊपर हाईटेशन लाइन के तार लटक रहे थे जिसकी कई बार सूचना मोबाइल फोन व मौखिक रूप से मिलकर दी गयी लेकिन  विद्युत विभाग द्वारा लापरवाही की गयी तार को ठीक नहीं कराया गया था  जिसके चलते एक लडके की मौत हो गयी दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है।
गांव में इस घटना को लेकर काफी आक्रोश विद्युत विभाग के प्रति ब्यपत है घटना के बाद कोई कर्मचारी गांव नही पहुंचा है। 

थाना प्रभारी अटल बिहारी ठाकुर ने मृतक के पिता की तहरीर पर धारा 287,304,338 के तहत मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

विद्युत विभाग मनकापुर के एसडीओ ए.के.कुशवाहा ने बताया कि हाईटेशन लाइन के नीचे लटकने की  सूचना किसी ने नही दी थी इसको दिखवाया जा रहा है  लापरवाही आने पर इससे जुड़े कर्मचारियों पर कार्यवाई की जायेगी।सीओ मनकापुर राम भवन यादव ने बताया है कि विद्युत चपटे में आने से  किशोर की मौत पर मृतक के परिजनों की तहरीर पर विद्युत विभाग के विरूद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाई की जा रही है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे