Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Basti News:वाल्टरगंज चीनी मिल के नीलामी का विरोध करेगी समाजवादी पार्टी



गन्ना किसानों का बकाया भुगतान दिलाने की मांग को लेकर सपा के सिद्धार्थ ने दिया ऑन लाइन ज्ञापन

सुनील उपाध्याय
बस्ती । समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उ.प्र. आवास विकास परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष सिद्धार्थ सिंह ने राज्यपाल, जिलाधिकारी बस्ती सहित अनेक         सम्बंधित  उच्चाधिकारियों को ऑन लाइन ज्ञापन भेजकर वाल्टरगंज और बस्ती सुगर मिल की नीलामी रोकने की मांग किया है।
चेतावनी दिया है कि यदि नीलामी की गई तो समाजवादी पार्टी किसानों, नौजवानों के साथ मिलकर इसका कड़ा विरोध करेगी। मांग किया कि बस्ती और वाल्टरगंज चीनी मिलों के निदेशक मण्डल पर मुकदमा दर्ज कराकर हाईकोर्ट के न्यायाधीश से जांच कराते हुये किसानों, मजदूरों का बकाया प्राथमिकता से उपलब्ध कराया जाय।
सपा नेता सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि एक ओर तों चीनी मिलों पर गन्ना किसानों को अरबो रूपया बकाया है, किसान घोर आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं तो दूसरी ओर मिलों को चलाने की जगह भाजपा की सरकार में उनकी नीलामी करायी जा रही है। कहा कि भाजपा सरकार किसानों, मजदूरों के हितों पर डाका डाल रही हैै। यह समय बंद मिलों को शुरू करने का है, उनकी नीलामी कराने का नहीं। सपा नेता ने कहा कि बस्ती सुगर मिल की पूर्व में जो नीलामी हुई थी उसके धन से किसानों के हिस्से में कुछ भी नहीं आया। गन्ना किसानों का बंद दोनों चीनी मिलों पर करोडो रूपया बकाया है जबकि जिम्मेदार आंख मूदे हुये हैं। कहा कि भाजपा नेता कोरोना संकट काल में उपलब्धियों का पत्रक बांट रहे हैं किन्तु दो चीनी मिलों की नीलामी पर उनकी जुबान बंद है। समाजवादी पार्टी इन सवालों को लेकर संघर्ष तेज करेगी।
भेजे ज्ञापन के द्वारा मांग किया गया है कि बस्ती के चीनी मिलों पर गन्ना किसानों का करोड़ो रूपया बकाया भुगतान तत्काल व्याज समेत कराया जाय और नीलामी पर रोक लगाया जाय।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे