Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

PRATAPGARH:हाईस्कूल मे रोशन को मिला प्रदेश मे नौंवा स्थान, जिले मे किया टॉप



इण्टरमीडिएट मे मनोज पाल बने जिले के टॉपर
शिवेश शुक्ला
प्रतापगढ़। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा मे मेधावियो ने प्रतापगढ़ का भी नाम रोशन किया है। जिले के पट्टी क्षेत्र के वीणापाणि इण्टर कालेज मुजाही बाजार के रोशन चौरसिया ने हाईस्कूल की परीक्षा मे प्रदेश मे नौंवा स्थान हासिल करते हुए जिले के टॉपर बने है। रोशन चौरसिया के गांव रामपुर बेला मे जैसे ही उसकी सफलता की जानकारी पहुंची परिजन व ग्रामीण खुशी से चहक उठे। मेधावी की मां व बहन ने उसका मुंह मीठा कराकर खुशी का इजहार किया। रोशन को 94 प्रतिशत अंक मिले है। उसे छः सौ के योग मे पांच सौ चौसठ अंक हासिल हुआ है। वहीं इण्टरमीडिएट बोर्ड परीक्षा मे मनोज पाल ने सर्वाधिक अंक लेकर जिले मे टॉप करने का परचम लहराया है। मनोज पाल भी जिले के पटटी क्षेत्र के सराय भिखारी स्थित मोती सिंह इण्टर कालेज का नाम रोशन किया है। मनोज को 84.8 प्रतिशत अंक के तहत पांच सौ के योग मे चार सौ चौवालिस अंक मिल सका है। मनोज की भी सफलता पर घर परिवार के साथ विद्यालय के शिक्षको मे खुशी का माहौल देखा गया। 

साधारण परिवार के रोशन का इरादा इंजीनियरिंग मे कामयाबी का
 हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा मे प्रदेश मे नौंवा स्थान हासिल करने वाले रोशन चौरसिया का इरादा कडी मेहनत के जरिए इंजीनियरिंग के क्षेत्र मे सफलता लेने का है। साधारण परिवार के रोशन चौरसिया ने जिले मे भी टॉप कर मेहनत व लगन की मिसाल पेश की है। पान विक्रेता के बेटे के बोर्ड परीक्षा मे जिले का नाम रोशन करने को लेकर विद्यालय परिवार के साथ साथ गांव व परिजनों मे भी जश्न का माहौल है। 


 दूसरी टॉपर बनी वैष्णवी
अजीत नगर मोहल्ले की वैष्णवी दिवेदी हाई स्कूल में इस बार जिले की दूसरी टॉपर बनी। शनिवार को घोषित बोर्ड परीक्षा के परिणाम में वैष्णवी को 562 अंक प्राप्त हुये जो 93.36 प्रतिशत है। वैष्णवी शहर के सेंट एंथोनी इंटर कालेज में पढ़ रही थी। इसके पिता रामकृष्ण दिवेदी रामनगर इंटर कालेज में टीचर है। टॉपर आने पर घर में खुशियां मनाई जा रही है। एक दूसरे की मुंह मीठा कराया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे