Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar रोजाना 400 लोगों की कोरोना जांच, अब तक 7219 लोगों की हुई जांच



5026 लोगों के लिए गए हैं रैण्‍डम सैम्‍पल, 198 सैम्‍पल रिपीट

आलोक बर्नवाल
संतकबीरनगर। जिले में पूल सैम्‍पलिंग के लिए बनाई गई टीमें हर रोज 400 लोगों की कोरोना जांच कर रही हैं। जिले में अभी तक 7219 कोरोना सैम्‍पल लिए जा चुके हैं। जिनमें 231 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। वहीं 198 सैम्‍पल रिपीट किए गए हैं जिनसे लोगों के कोरोना मुक्‍त होने की पुष्टि हुई है ।

अपर मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी डॉ. मोहन झा ने बताया कि अधिक से अधिक लोगों की जांच के लिए कई टीम बनाई गई हैं। यह टीम गांवों व कस्‍बों में जाकर रैण्‍डम जांच कर रही हैं। जिले के स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों के बेहतर कार्य की बदौलत जिले में रोज 400 लोगों के सैम्‍पल एकत्रित किए जा रहे हैं। अब तक जनपद में 7219 लोगों की जांच हो चुकी है, जिनमें से अभी तक 231 लोग पाजिटिव पाए गए हैं। जिले में कोरोना के इस समय कुल 67 एक्टिव केस हैं। इनमें से 60 लोगों को कोविड अटैच हास्पिटल खलीलाबाद में, जबकि पांच लोगों को ओपेक कैली हास्पिटल बस्‍ती में भर्ती कराया गया है। वहीं एक व्‍यक्ति का पीजीआई लखनऊ तथा एक व्‍यक्ति को डॉ. राममनोहर लोहिया चिकित्‍सालय लखनऊ में भर्ती कराया गया है । कोरोना की जांच दर को बढ़ाने का प्रयास जारी है ।

सोमवार को मिली रिपोर्ट में 14 कोरोना पॉजिटिव

जिले को गोरखपुर लैब से सोमवार को 357 लोगों की रिपोर्ट मिली। इसमें से 14 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, जबकि 343 लोगों की कोरोना जांच निगेटिव आई है। बघौली क्षेत्र के एक मरीज को सोमवार को डिस्‍चार्ज भी किया गया।

यह रखे सावधानियां

कोविड रैपिड रिस्‍पांस टीम के प्रभारी डॉ. ए के सिन्‍हा ने कहा कि जिले के लोग कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन करें तथा विभिन्‍न सावधानियों की बदौलत इस रोग के प्रसार को रोकने में मदद करें। सार्वजनिक स्‍थान पर जाते समय हमेशा मुंह पर मास्‍क लगाए रहें। दरवाजों की हैण्डिल इत्‍यादि को हाथ से न छुएं। बार बार अपने हाथों को मुंह के पास तक न ले जाएं। अपने मोबाइल फोन में आरोग्‍य सेतु एप डाउनलोड करें। फिजिकल डिस्‍टेंसिंग का अनुपालन करें। सफाई पर विशेष ध्‍यान दें, जिससे कोरोना के प्रसार को रोका जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे