Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BAHRAICH:डीएम - एसपी ने किया नगर क्षेत्र के कन्टेनमेन्ट ज़ोन का निरीक्षण



रिपोर्ट-शहनवाज़ खान
बहराइच। कोविड-19 महामारी के रोकथाम हेतु प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को प्रभावी लाॅकडाउन, कोविड-19 एवं अन्य वेक्टर जनित रोगों की रोकथाम के उद्देश्य से नगर क्षेत्र की साफ-सफाई एवं सेनिटाईज़ेशन तथा नगरीय क्षेत्रों में बनाये गये कन्टेनमेन्ट ज़ोनों के निरीक्षण के उद्देश्य से जिलाधिकारी शम्भु कुमार व पुलिस अधीक्षक डाॅ. विपिन कुमार मिश्र ने अन्य अधिकारियों के साथ नगर के तहसीलदार कालोनी, घण्टाघर, छावनी, डिगिहा, गुरूनानक चैक व पानी टंकी इत्यादि क्षेत्रों का भ्रमण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया तथा मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
कन्टेनमेन्ट ज़ोनों के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील की कि लाॅकडाउन की अवधि में अपने-अपने घरों में रहें तथा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रयासों में सक्रिय सहयोग प्रदान करें। जिलाधिकारी श्री कुमार ने कन्टेनमेन्ट ज़ोनों के निरीक्षण के दौरान कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए योद्धा की भूमिका का निर्वहन करने वाले चिकित्सकों, पैरा मेडिकल स्टाफ, सुरक्षा कर्मियों एवं सफाई कर्मियों, अधिकारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए सभी से अपेक्षा की कि पूर्ण मनोयोग के साथ अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करें तथा उनका यह प्रयास होना चाहिए कि ज़ोन अन्तर्गत आवासित लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाये।कन्टेनमेन्ट ज़ोनों के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से कोविड-19 के फैलाव को रोकने, बचाव व नियंत्रण के दृष्टिगत कन्टेनमेन्ट ज़ोन की बैरीकेटिंग, शासन द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुरूप अन्य सुरक्षात्मक प्रोटोकाल तथा सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से अनुपालन कराये जाने के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिया कि ज़ोन अन्तर्गत सभी परिवारों विशेषकर संक्रमित व्यक्तियों के सम्पर्क में आने वाले लोगों की सैम्पलिंग करा ली जाय। श्री कुमार ने अधिशाषी अधिकारी को निर्देश दिया कि कन्टेनमेन्ट ज़ोन में साफ-सफाई व सेनेटाइज़ेशन कार्य को शीर्ष प्राथमिकता प्रदान की जाय।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि कन्टेनमेन्ट ज़ोन में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, चिकित्सीय टीम एवं सेनीटाइज़ेशन टीम के अतिरिक्त अन्य किसी को आने-जाने के प्रतिबन्ध का पूर्णतया पालन किया जाय। श्री कुमार ने यह भी निर्देश दिया कि ज़ोन क्षेत्र में जनसामान्य को मूलभूत सुविधाओं एवं आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतु पर्याप्त टीमें लगायी जायें, जिससे क्षेत्रवासियों को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाये। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने कन्टेनमेन्ट ज़ोन में लगे हुए सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पूरे मनोयोग से कार्य करने के साथ साथ स्वयं की भी सुरक्षा का ध्यान रखने का सुझाव दिया। श्री कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि ज़ोन अन्तर्गत निवासित सभी परिवारों के स्वास्थ्य पर पैनी नज़र रखी जाये आवश्यकता महसूस होने पर सम्बन्धित का परीक्षण भी कराया जाय। इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट जय प्रकाश, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर टी.एन. दुबे, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद बहराइच पवन कुमार, अर्बन के नोडल अधिकारी डाॅ. पी.के. वर्मा सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे