Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...बेलहा-इटवा बांसी तथा तुलसीपुर सिरसिया बहराइच मार्ग का होगा उच्चीकरण

अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के के दो ग्रामीण मार्गो को उत्तर प्रदेश शासन ने उच्चीकृत कर राज्य मार्ग बनाने का निर्णय लिया है। सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार बेलहा-इटवा-बांसी तथा बहराइच-सि‌रसिया-तुलसीपुर-गुलरिहा मार्ग का निर्माण कार्य शीघ्र शुरु होगा।

     गैसड़ी विधायक शैलेश कुमार सिंह शैलू ने बताया कि जिले के बेलहा-इटवा ग्रामीण मार्ग को राज्य मार्ग के रूप में परिवर्तित करने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री सहित विभागीय मंत्री को कई बार पत्र लिखा। इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कराकर अनुमोदन के लिए प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष लोक निर्माण विभाग को सौंपा गया था। तमाम प्रयासों के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने बेलहा-इटवा-बांसी मार्ग को ग्रामीण मार्ग से उच्चीकृत कर राज्य मार्ग बनाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। 78.400 किलोमीटर इस सड़क का शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरु होगा। 
             तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल ने बताया कि तुलसीपुर से सिरसिया होते हुुए बहराइच जनपद को जोड़ने के लिए राज्य मार्ग बनाए जाने के लिए वह काफी दिनों से प्रयासरत थे। शासन स्तर पर कई बार पत्राचार भी किया गया। इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कराकर प्रस्तुत किया गया। प्रस्ताव के आधार पर प्रदेश सरकार ने बहराइच-सिरसिया-तुलसीपुर-गुलरिहा ग्रामीण मार्ग को उच्चीकृत कर राज्यमार्ग बनाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। शीघ्र ही तुलसीपुर से सिरसिया होते हुए बहराइच तक 85 किलोमीटर लंबे राज्य मार्ग का निर्माण शुरु होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे