Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Bihar news: स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर समीक्षात्मक बैठक संपन्न



ब्यूरो चीफ़, सद्दाम हुसैन
 बिहार: मधेपुरा ज़िला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला ने जिले में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के मद्देनजर जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज & हॉस्पिटल के चिकित्सकों के साथ जिले में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की वर्तमान स्थिति को लेकर समीक्षात्मक बैठक किया गया। बताते चलें कि हॉस्पिटल के हर एक वार्ड का जायजा भी लिया गया।

      जिला पदाधिकारी ने कोरोना के लक्षण युक्त व्यक्तियों का हाल - चाल जानने एवं चिकित्सीय परामर्श देने का निर्देश दिया साथ ही साथ उन्होंने "में आई हेल्प यू" 'डेस्क' कोरोना मरीज के लिए जल्द से जल्द बनाने का निर्देश भी दिया गया। 
जिला पदाधिकारी ने कोरोना मरीज का केंद्रीकृत डेटाबेस बनाने को कहा जिससे मरीज को ट्रेस करने मे आसानी होगी साथ ही उन्होंने हॉस्पिटल में अवस्थित नियंत्रण कक्ष का भी जायजा लिया।

     वहीं जिला पदाधिकारी ने आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों को कंट्रोल रूम के माध्यम से लगातार हाल - चाल जानने का आदेश दिया। उन्होंने हॉस्पिटल अधीक्षक को जल्द से जल्द आरटी० पी० सी० आर०  टेस्ट शुरू कराने का आदेश दिया। साथ ही साथ वहां रह रहे कोरोना मरीज को मिल रहे सुख सुविधा का भी जायजा लिया। 

      उसके बाद जिला पदाधिकारी ने सदर अस्पताल का भी भ्रमण किया एवं वहां पर संचालित नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त अधिकारियों एवं कर्मियों को ड्यूटी पर ससमय तैनात रहने का निर्देश दिया। जिला पदाधिकारी के साथ अपर समाहर्ता (जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी), अनुमंडल पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्ता, हॉस्पिटल अधीक्षक , चिकित्सा पदाधिकारी भी मौजुद थे।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे