Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...ब्वालर फटा, एक मजदूर की मौत एक घायल


अखिलेश्वर तिवारी/राम पाल यादव
 जनपद बलरामपुर के थाना पचपेड़वा क्षेत्र के मद नगर गणेशपुर में स्थापित प्लाई की फैक्ट्री में अचानक बॉयलर फट जाने से एक मजदूर की मौत हो गई तथा एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है वर्ल्ड का विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास के क्षेत्रों में दूर-दूर तक आवाज सुनाई दिया घटना को लेकर अभी भी क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त है पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है ।



जानकारी के अनुसार गैसड़ी क्षेत्र से पूर्व भाजपा विधायक बिंदु लाल के पुत्र राजेश उर्फ मंगू पचपेड़वा क्षेत्र के मधनगर गणेशपुर में प्लाईवुड बनाने की फैक्ट्री लगाए हैं । कुछ दिनों से फैक्ट्री का संचालन किराए पर लेकर जनपद सीतापुर के 
थाना तंबौर निवासी आरिफ, अन्नू, सफीक बाबा तथा कलीम द्वारा किया जा रहा था। इस फैक्ट्री में अधिकांश मजदूर भी सीतापुर क्षेत्र के ही रहने वाले हैं। मंगलवार को दिन में लगभग 10 बजे उस समय अचानक बॉयलर में विस्फोट हो गया जब मजदूर बॉयलर में लकड़ी जलाने के लिए डाल रहे थे । विस्फोट होने से गर्म पानी तथा स्टीम दूर-दूर तक फैल गया । धमाके की आवाज भी आसपास के क्षेत्रों में सुनाई दी, जिससे लोग दहशत में आ गए। बॉयलर की चपेट में आने से मिल के कई अन्य मशीनरी भी क्षतिग्रस्त हो गई । बॉयलर का धमाका इतना जोरदार था कि पास में काम कर रहा मजदूर गंगाराम पुत्र मुरली तथा हारूर गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय मजदूरों तथा मिल कर्मियों द्वारा घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पचपेड़वा लाया गया जहां पर गंगाराम को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया तथा हरूर का इलाज चल रहा है । मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि मामला दर्ज कर पूरे मामले की छानबीन की जा रही है । घायल का इलाज चल रहा है जो खतरे से बाहर है। मृतक गंगाराम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायल तथा मृतक सभी सीतापुर जिले के थाना तंबौर क्षेत्र के ग्राम सुरेवाला के निवासी हैं । प्लाईवुड फैक्ट्री में इसी गांव के कुछ और मजदूर भी कार्य कर रहे हैं ।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे