Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar विश्‍व मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य दिवस पर कोरोना योद्धाओं का हुआ सम्‍मान, आयोजित की गई संगोष्ठी




कोरोना के दौरान लोगों के मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य में आए बदलाव पर रखें नजर – जिलाधिकारी

कोविड : 19 को लेकर अभी सतर्कता बरतने की जरुरत, रहें सावधान – सीएमओ

आलोक बर्नवाल

संतकबीरनगर। संतकबीरनगर के सांसद ई प्रवीण निषाद ने कहा कि कोरोना काल में पुलिस, प्रशासन और चिकित्‍सा विभाग ने अपने दायित्‍व का निर्वहन पूरी ईमानदारी से किया। इन लोगों के द्वारा किए गए कार्यों का नतीजा यह रहा कि कोरोना का प्रसार रुका और लोगों के अन्‍दर इसे लेकर जागरुकता भी बढ़ी। कोरोना वारियर्स के द्वारा किए गए कार्यों की जितनी भी सराहना की जाय वह कम है। हमें आगे भी सतर्क रहना होगा।

यह बातें उन्‍होने जिला स्‍वास्‍थ्‍य समिति संतकबीरनगर के अन्‍तर्गत संचालित गैर संचारी रोग विभाग में स्‍थापित मानसिक रोग इकाई के द्वारा कबीर चौरा मगहर स्थि‍त सत्‍संग भवन में विश्‍व मानसिक स्‍वास्थ्‍य दिवस के अवसर पर कोरोना वारियर के सम्‍मान में आयोजित संगोष्‍ठी व जागरुकता कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए बतौर मुख्‍य अतिथि कही। इस दौरान कार्यक्रम में विशिष्‍ट अतिथि के तौर पर उपस्थित जिलाधिकारी दिव्‍या मित्‍तल ने कहा कि कोरोना काल में लोगों के मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य में बदलाव आया है। इस बदलाव पर ध्‍यान देने की जरुरत है। कोरोना काल में स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों ने अपने जान की परवाह किए बिना जो योगदान दिया है वह सराहनीय है। जनमानस को सुरक्षित करने में उनका योगदान काफी महत्‍वपूर्ण रहा। सीएमओ डॉ हरगोविन्‍द सिंह ने कहा कि कोविड 19 को लेकर अभी सतर्क रहने की जरुरत है। किसी के अन्‍दर भी कोविड के लक्षण दिखाई पड़ें तो वह तुरन्‍त ही स्‍थानीय स्‍वास्‍थ्‍य इकाईयों के सम्‍पर्क में आए। मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य इकाई के नोडल एसीएमओ आरसीएच डॉ मोहन झा ने कहा कि जो लोग भी कोविड काल में अपना बेहतर योगदान दे रहे हैं उनकी जितनी भी तारीफ की जाय वह कम है।

इस दौरान कबीर चौरा के महन्‍त विचारदास महाराज, एडीएम संजय पाण्‍डेय, डॉ ए के सिन्‍हा, डॉ कुमार सिद्धार्थ, डॉ तन्‍वंगी मणि शुक्‍ला, अमरेन्‍द्र कुमार आनन्‍द, सतीश गौड़, कुलदीप पासवान, हरिओम सिंह, राजकुमार यादव के साथ ही साथ अन्‍य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन लैब टेक्‍नीशियन महेन्‍द्र पाण्‍डेय के द्वारा किया गया।

कोरोना वारियर्स को दिया गया प्रशस्ति पत्र

कार्यक्रम के दौरान कोरोना काल में अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाने वाले चिकित्‍साधिकारियों डॉ ए के सिन्‍हा, डॉ मुबारक अली, डॉ एसडी ओझा, डा सियाराम यादव, डॉ राजेश चौधरी, डॉ वी के सिंह, डॉ अनिल कुमार चौधरी, डॉ विमल द्विवेदी, डॉ उमेश चन्‍द्रा, डॉ वी पी पाण्‍डेय, फार्मासिस्‍ट सत्‍यव्रत त्रिपाठी, एलटी सौरभ श्रीवास्‍तव, अरविन्‍द मिश्रा, शैलेन्‍द्र श्रीवास्‍तव, विजय यादव, रितेश दूबे , महेन्‍द्र पाण्‍डेय, मनीष मिश्रा, सर्वेश श्रीवास्‍तव डाटा मैनेजर, अभय त्रिपाठी , यूपीटीएसयू के डॉ जगदीश, करुणेश मिश्रा, धर्मराज त्रिपाठी यूनीसेफ के बेलाल अनवर, डब्‍ल्‍यू एचओ के डॉ जलज खरे , शशिचन्‍द्र पाण्‍डेय, मृत्‍युन्‍जय गुप्‍ता, अरुण सिंह के साथ ही अन्‍य लोगों को सांसद व जिलाधिकारी के द्वारा प्रशस्ति पत्र भी दिया गया। इस दौरान जिले के प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों, नगर पालिका व नगर पंचायत कर्मियों को प्रशस्ति पत्र दिया गया।

78 लोगो की हुई कोरोना जांच

इस अवसर पर मौके पर रैपिड रिस्‍पांस टीम के नेतृत्‍व में लोगों की कोरोना जांच भी की गई । एपीडेमियोलाजिस्‍ट डॉ मुबारक अली के नेतृत्‍व में एलटी अमन, शिवनन्‍दन व राजकुमार यादव की टीम ने 78 लोगों की एण्‍टीजन किट की मदद से कोरोना जांच भी की गई। इस दौरान कोई भी पाजिटिव नहीं आया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे