Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बिहार विधानसभा चुनाव में एन०डी०ए० को बढ़त, लेकिन राजद सुप्रीमों का दावा है कि मतगणना में गड़बड़ी हुआ, अभी भी सस्पेंस बरकरार है!



ब्यूरो सद्दाम हुसैन के साथ संवाददाता मोनाजीर आलम का रिपोर्ट

बिहार विधानसभा चुनाव में एन०डी०ए० के द्वारा 125 सीटों पर जीत दर्ज कर अपना सरकार वापस फिर से बचाने में कामयाब रहा। वहीं महागठबंधन ने महज 113 सीटों पर जीत दर्ज कर पाया। सूत्रों के द्वारा यह भी पता चला है कि मतगणना में गड़बड़ी के कारण अभी भी सस्पेंस बना हुआ है, आरजेडी सुप्रीमों का अभी भी दावा है हमारा टोटल सीट 119 हुआ है चुनाव आयोग के अधिकारीकारीक लिस्ट वायरल होने से भी साबित होता है।


बताते चलें कि शुरुआत में बहुत ही रोमांचक हो गया था, और पूरे दिन के मतगणना में कांटे की टक्कर बना हुआ था। चुनाव आयोग के फाइनल अनाउंसमेंट के बाद फिर से चौथी बार एन०डी०ए० ही सरकार बना पाएगी।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नीतीश कुमार को बधाई देते हुए कहा कि इस बार भी बिहार में नीतीश का ही सरकार बनेगा। बताते चलें कि मधेपुरा जिला में कुल 4 विधानसभा है। जिसमें कि 70 आलमनगर विधानसभा से जदयू प्रत्याशी नरेंद्र नारायण यादव ने 29095 मतों से जीत दर्ज की। वहीं 70 आलमनगर विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी नवीन निषाद को शिकस्त का सामना करना पड़ा। 71 बिहारीगंज विधानसभा क्षेत्र से एन०डी०ए० प्रत्याशी निरंजन मेहता ने 19459 मतों से जीत दर्ज की। वही महागठबंधन से राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की सुभाषिनी बुंदेला कोशिका का सामना करना पड़ा। 72 सिंघेश्वर विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन के राजद प्रत्याशी चंद्रहास चौपाल ने 85395 मतों से जीत दर्ज की। वहीं एन०डी०ए० से जदयू प्रत्याशी डॉ रमेश ऋषिदेव और शिकस्त का सामना करना पड़ा। डॉ रमेश ऋषिदेव बिहार सरकार में मंत्री पद पर थे। 73 मधेपुरा विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन के राजद प्रत्याशी प्रोफेसर चंद्रशेखर यादव ने 15072 मतों से जीत दर्ज की। वहीं एन०डी०ए० से जदयू प्रत्याशी निखिल मंडल को शिकस्त का सामना करना पड़ा। निखिल मंडल जदयू के मौजूदा प्रदेश प्रवक्ता भी है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे