Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर: दहेज़ रूपी आग में जलकर नवविवाहिता की मौत

 


इमरान अहमद

यूपी के गोँडा जिले में दहेज हत्या का मामला सामने आया है। विवाहिता के घर वालों ने आरोप लगाया है कि ससुराल वालों ने दहेज में कार व दो लाख की नकदी की मांग न पूरी होने पर सोमवार देर रात विवाहिता को मिट्टी का तेल डालकर जलाकर मार डाला। घटना की सूचना पर मायके वाले पहुंचे तो आरोपी घर पर ताला लगा कर फरार हो गए। पड़ोसियों से पूछने पर पता चला विवाहिता सीएचसी मनकापुर में ले गए है। जब वहां मायके वाले वहां पहुंचे तो विवाहिता मर चुकी थी। पिता रमेश कुमार जायसवाल निवासी मसकनवां खपरीपारा थाना छपिया की तहरीर पर सोमवार देर रात पति, सास, ससुर, ननद, देवर सहित आठ लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की एफआई आर दर्ज की गई है। 


जानकारी के अनुसार रमेश कुमार जायसवाल की पुत्री लक्ष्मी की शादी वर्ष 2019 में कोतवाली मनकापुर के कपड़ा व्यापारी रवि चौरसिया पुत्र देवी शंकर चौरसिया निवासी मछलीगांव नानकार के साथ हुई थी। शादी के बाद से रवि चौरसिया व उनके परिवारीजन कार व दो लाख नकदी की मांग कर रहे थे। पति,  सास, ससुर, देवर प्रताड़ित करते थे। पति के बहनें जिनकी शादी हो चुकी है वे भी जब मछलीगांव आती थी तो वे लोग भी  लक्ष्मी को प्रताड़ित करती थी। जिसके बारे में लक्ष्मी ने मायके वालों को बताया था। 


सोमवार की रात लगभग सवा दस बजे रवि ने अपने ससुराल में फोन करके बताया कि लक्ष्मी कमरे में बंद  है आप लोग आ जाओ।  सूचना पर जब पिता मछलीगांव पहुंचे तो घर में ताला लगा था।  मोहल्लेवालों ने बताया कि सीएचसी मनकापुर ले गये हैं। वहां पहुंचने पर देखा कि एक बोलोरो गाडी खड़ी है। जिसमें लाश रखी है। मौके पर कोई नहीं था।  सभी लोग फरार हो गए हैं। मंगलवार को कोतवाल कृष्ण कुमार राणा ने बताया  मृतका के पिता की तहरीर पर रपति सहित आठ आरोपियों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया।  शव को कब्जे में ले लिया गया है। पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे