Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Ayodhya:जीर्णोद्धार के बाद भी शौचालय में लगा है ताला आसपास के लोग परेशान



 वासुदेव यादव 
 अयोध्या। परमहंस राम मंगलदास वार्ड के बहेलिया टोला में एक पुराने शौचालय के जीर्णोद्धार के बाद भी ताला लगा हुवा है। इसके कारण आसपास के लोगो को इसका लाभ नही मिल पा रहा है। अतः आमजन बहुत ही परेशान है, हालांकि यहां पर उदघाट्न का शिलापट्ट भी लग चुका है।
 यहां के शौचालय में कई दिनों से आजकल ताला लगा होने से मंगलवार की सुबह आसपास के लोग एकत्रित होकर आक्रोश जताए है और मांग किया है कि जल्द ही नगर निगम इसका ताला खुलवाए और इसका लाभ आसपास के गरीबो को दिया जावे। यहां पर गरीबो की संख्या ज्यादे है। इनके पास खुद का शौचालय नही है। अतः इसका ताला खुलवाया जावें।  
 ज्ञात हो कि इसका  मरम्मत नगर नगम के स्वच्छ भारत मिशन के तहत करवाया है। यह बन चुका है फिर भी ताला लगा हुवा है। यहां पर 20 सीट का शौचालय बनवाया गया है।
स्थानीय कांग्रेस पार्टी के जिला महासचिवव समाजसेवी मो. आफाक उर्फ़ भोलू ने कहा है कि इसका ताला खुलवाकर आसपास के लोगो को लाभ दिया जावे। आसपास के लोग बाहर जाकर शौच करने को विवश है। माताये, बहने व बहुओं को काफी जिल्लत झेलनी पड़ती है। जब इसका मरमत हो चुका है। शिलापट्ट लग चुका है तो फिर ताला क्यो लगा है? भोलू ने बताया कि इस सम्बंध में मेयर को ज्ञापन दिया जा चुका है। उसने मांग किया है कि ताला खुलवाकर आसपास को इसकी सुविधा प्रदान की जावे। यहां की सकुन्तला देवी ने कहा कि सबको दिक्कत है। इसका ताला खुलवाया जावे ताकि सब यूज कर सके। भगवत लाल ने कहा कि जब यह बन चुका है तो लाभ सबको मिले। लोकल बंशीधर, गोविंद, श्रवण व रविकिशन ने कहा कि इसकी मरम्मत हो चुकी है। अब उपयोग हेतु ताला नगर निगम खुलवाए व जनता इसका उपयोग करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे