Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Babhnan: स्वरोजगार अपनाकर महिलाएं बनेंगी आत्मनिर्भर - डॉ मधु मालवीय


गोंडा:बलरामपुर चीनी मिल इकाई बभनान के सहयोग से बलरामपुर चीनी मिल फाउंडेशन व उषा इंटरनेशनल कम्पनी  द्वारा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है । प्रशिक्षण के पूर्व में 70 महिलाओं की स्क्रीनिंग टेस्ट कराई गई थी। जिसमें अलग-अलग गांव से 35 महिला को चिन्हित किया गया। सात दिवसीय प्रशिक्षण के बाद मिल क्षेत्र के 35 गांव में सिलाई स्कूल खोलने का लक्ष्य बनाया गया है।
प्रशिक्षण कार्यक्रम में बभनान चीनी मिल के मुख्य महाप्रबंधक की पत्नी मुख्य अतिथि डॉ मधू मालवीय ने प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन किया। प्रशिक्षित महिलाओं को संबोधित करते हुए कहां की उषा इंटरनेशनल कम्पनी द्वारा महिलाओं के आथिँक  मजबूती को कामयाब बनाने तथा उनके जीवन स्तर मे सुधार लाने के लिए बलरामपुर फाउंडेशन के सहयोग से प्रोजेक्ट नई उम्मीद के तहत ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर व सशक्त बनाते हुए एक समृद्ध समाज बनाने का बीड़ा उठाया गया है।
 बभनान शुगर मिल क्षेत्र के पैतीस गांव की एक एक महिला को सिलाई के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है। महिलाएं प्रशिक्षण पाकर स्वरोजगार की तरफ बढ़ेंगी। इससे महिलाओं में आत्मनिर्भरता का विकास होगा साथ ही उनके परिवार का भरण पोषण भी सुव्यवस्थित ढंग से होने लगेगा। इस अवसर श्रम कल्याण अधिकारी के.पी .सिंह व आर.आर.सिंह, आकाश मिश्रा सहित तमाम लोग मौजूद रहे ।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे