Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महिलाओं को हिंसा मुक्त जीवन जीने के लिए सरकार पूरी तरह कृत संकल्प: सीडीओ०

 


प्रतापगढ़ ! 16 दिवसीय महिला हिंसा विरोधी अभियान की शुरुआत आज हक़ की बात -जिलाधिकारी के साथ कार्यक्रम में वन स्टाप सेंटर प्रतापगढ़ से की गई, जिसमें हिंसा से पीड़ित महिलाओं की समस्याओं का समाधान किया गया. इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अश्वनी कुमार पाण्डेय ने कहा कि महिलाओं को हिंसा मुक्त जीवन जीने के लिए सरकार पूरी तरह कृत संकल्प है और महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा सम्मान और स्वावलंबन के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है.  


      इस अवसर पर तरुण चेतना के निदेशक नसीम अंसारी ने कहा कि 25 नवम्बर से 10 दिसंबर तक संस्था अक्स्फाम इंडिया और चाइल्डलाइन -1098 के साथ मिलकर आज से महिला हिंसा विरोधी 16 दिवसीय अभियान चला रही है जिसमें #मर्जी बिना शादी नहीं और बाल विवाह के खिलाफ महिलाओं व बच्चियों को जागरूक किया जायेगा. कार्यक्रम में चाइल्डलाइन-1098, 181-वन स्टाप सेंटर व जिला बाल पुलिस इकाई सहित जिला प्रोबेशन अधिकारी रन बहादुर वर्मा व जिला बाल संरक्षण अधिकारी अभय शुक्ल उपस्थित रहे. इस अवसर पर हिंसा से पीड़ित महिलाओं ने भी अपने अनुभव साझा किये. 

       इसी क्रम में चाइल्डलाइन-1098 द्वारा काशीराम कालोनी में महिलाओं और किशोरियों के साथ अभियान चलाया गया, जिसमें बाल विवाह और शादी की उम्र बढाने सम्बन्धी सरकारी प्रस्ताव पर महिलाओं के साथ बात चीत की गयी . महिलाओं ने एक स्वर से कहा कि सरकार बेटियों के विकास और सुरक्षा की गारंटी दे तभी बाल विवाह रोकने में मदद मिलेगी. इस अवसर पर उपस्थित लोगों को मिशन-शक्ति और चाइल्ड हेल्पलाइन -1098, महिला हेल्पलाइन-1090, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन-1076 सहित विभिन्न हेल्पलाइन के बारे में बताया गया. कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन समन्वयक कृष्ण कान्त राय, टीम मेंबर हकीम अंसारी , हुश्नारा बानो, सरोजा सिंह आदि लोगों ने भी अपने विचार रखे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे