Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कोई टाइटल नहीं





जनपद के अनेको ग्रामपंचायत का यही हाल

आलोक बर्नवाल

संतकबीरनगर। वर्तमान में जबसे मतदाता सूची का प्रकाशन हुआ तब से आम वोटर व चुनाव लड़ने वाले  संभावित प्रत्याशी भी पूरे मनोयोग से हर मतदाता को जुड़वाना चाह रहा है। जिसमे मतदाता भी अपने अमूल्य वोट को लेकर सजगतापूर्वक जुड़वाना चाहता है। लेकिन प्रशासन द्वारा बनाये गए वोटर लिस्ट में अनेको ग्रामपंचायत में मतदाताओं के नाम कटने के साथ ही नाबालिग के नाम जुड़ने की खबरें भी आती रही है। पिछले कई दिनों से ब्लॉक मुख्यालय भी मतदाता सूची को लेकर गहमागहमी बनी हुई है और अनेको लोगो के द्वारा आपत्ति जताने जैसी खबरे भी बनी हुई है
इसी कड़ी में बेलहर कला ब्लॉक के ग्राम पंचायत में इन दिनों मतदाता सूची के प्रकाशन के बाद अनेको गड़बड़ी उजागर हुई और ग्रामीण लोग ब्लाक मुख्यालय पर पहुंच रहे हैं। बेलहर कला ब्लॉक के ग्राम पंचायत बालेपार के सैकडों ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और उन लोगो ने ग्राम पंचायत के बीएलओ पर मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सुधार की मांग किया गया। ग्राम निवासी हरिकेश यादव, कमलेश, कपिलदेव, अनारपती, फूलमती, केशरी आदि दर्जनों ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बीएलओ द्वारा मतदाता सूची मे पहले से मौजूद लगभग दो दर्जन से ज्यादा नामो को गायब कर दिया गया। इन लोगो ने बताया कि लगभग 110 नाम बढोत्तरी के लिए आनलाईन करने के साथ ही आफ़लाईन फार्म भी जमा किए गए थे लेकिन एक भी नाम नही आया साथ ही पोर्टल से नाम भी गायब कर दिया गया है।इन लोगों ने बीएलओ पर नाबालिग और शादीशुदा व गैर ग्राम पंचायत और गैर जनपद के लोगो का नाम मतदाता सूची में शामिल करने का आरोप लगाया है। इन लोगो द्वारा एडीओ पंचायत को ज्ञापन देकर मतदाता सूची सही कराने के लिए कहा साथ ही चेतावनी भी दिया कि अगर फिर भी सही नही होता है तो हम सब वैधानिक कार्यवाही किये जाने हेतू बाध्य होंगे।
इस बाबत एडीओ पंचायत सभाजीत यादव द्वारा इस मामले पर बात किया गया तो उनके द्वारा बताया गया कि सभी लोगो के द्वारा दिये गए आपत्ति का निस्तारण कराया जाएगा। जिसके लिए सभी बीएलओ और सुपरवाइजर को निर्देशित किया गया है। जिससे मतदाता सूची में सुधार हो सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे