Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

चीनी मिल के घटतौली की खुली पोल , एफआई आर दर्ज

 


दुर्गा सिंह पटेल 

 गोंडा।क्षेत्रीय किसानों की समस्याओं को लेकर बिंदेश्वर प्रताप सिंह उर्फ छोटे राजा आगे आये। राजा भैया एक राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखते हैं। इनका निवास स्थान गोंडा जनपद के विकास खंड बभनजोत के ग्राम पंचायत मझौवा तोग में है, जहां यह छोटे राजा के नाम से जाने जाते हैं। क्षेत्र में जब कहीं किसी के साथ अन्याय होता है, तो उसको न्याय दिलाने के लिए छोटे राजा अक्सर जाने जाते हैं।

एक ऐसा ही मामला तब देखने को मिला, जब किसानों की समस्याओं को लेकर बभनान चीनी मिल में किसानों के गन्ने की घटतौली की जा रही थी। किसानों के साथ हो रहे अन्याय की जानकारी मिलते ही किसानों के साथ बभनान चीनी मिल को अपने घेरे में ले लिए। चीनी मिल द्वारा किए जा रहे किसानों के साथ उत्पीड़न पर चीनी मिल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाकर तुरंत जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए। उन्होंने चीनी मिल द्वारा किए जा रहे किसानों के गन्ने की घटतौली की पोल खोल दी।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, किसान महादेव प्रसाद ने गन्ने की छिलाई कर उसे बेचने के लिए बभनान चीनी मिल भेजा था। महादेव ने बभनान चीनी मिल पर पहुंचने से पूर्व ही धर्म कांटे से तौल करा रखी थी। धर्म कांटे के हिसाब से बभनान चीनी मिल के कांटे पर लगभग तीन कुंतल गन्ना कम तौल हुआ, जिससे किसान महादेव भड़क उठा। जब वहां बैठे लोगों से आपत्ति जताई तो लोग गुंडागर्दी करने पर आमादा हो गए। दबंगों की गुंडई देख महादेव व ड्राइवर घबराकर किसी तरह छोटे राजा के पास पहुंचे और उन्हें पूरे मामले से अवगत कराया।किसानों के हक की लड़ाई लड़ते आ रहे हैं बिंदेश्वर प्रताप सिंह उर्फ छोटे राजा

सूचना पाते ही छोटे राजा वहां पहुंचे और किसानों के साथ हो रहे उत्पीड़न पर बभनान चीनी मिल के खिलाफ अपने साथियों संग धरने पर बैठ गए तथा संबंधित अधिकारियों से बभनान चीनी मिल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर अड़ गए। किसानों के साथ दबंगई और घटतौली कर रहे चीनी मिल कर्मियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे