Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अवैध खनन पर डीएम सख्त,अवैध खनन करने वाले 3 लोगों के विरुद्ध छपिया में FIR दर्ज।


दुर्गा सिंह पटेल 
गोंडा।अवैध खनन करने वालों के ख़िलाफ़ जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही का कड़ा एक्शन शुरू हो गया है। अवैध खनन पर डीएम मार्कण्डेय शाही ने तहसील मनकापुर अंतर्गत थाना छपिया के ग्राम पंचायत तेजपुर सिंगार घाट पुल के निकट अवैध रूप से हुए खनन की खबर का संज्ञान लेते हुए खनन करने वाले के खिलाफ जांच कर कार्यवाही के आदेश दिए थे जांच के दौरान दोषी पाए गए दोषियों के विरुद्ध हल्का लेखपाल संजीव कुमार के तहरीर पर छपिया थाने में  एफआईआर दर्ज कराई गई है।
आपको बताते चलें कि कई दिनों से अवैध खनन का काला कारोबार चल रहा था अवैध खनन की खबर मिलते ही डीएम ने एसडीएम मनकापुर व प्रभारी निरीक्षक थाना छपिया को मौके का मुआयना करके रिपोर्ट देने के आदेश दिए थे।सूचना पाकर एसडीएम राजस्व टीम मय फोर्स के साथ पहुँचकर निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान  यह पाया गया कि महेश कुमार पुत्र पुल्लू निवासी ग्राम तेजपुर थाना छपिया तथा अजय कुमार वर्मा पुत्र माधव प्रसाद निवासी फिरोजपुर थाना सादुल्लहनगर जनपद बलरामपुर मौके पर मिले तथा वहां पर जेसीबी से खनन कराया पाया गया। निरीक्षण में यह भी तथ्य सामने आया कि दोनों व्यक्तियों द्वारा रात के अंधेरे में  जेसीबी से खनन कराया जाता है। इस संबंध में एसडीएम मनकापुर हीरालाल यादव ने बताया कि दोनों व्यक्तियों द्वारा बिना प्रशासनिक अनुमति के  अवैध रूप से  3341.5 घन मीटर अर्थात 118003.9 घनफुट मिट्टी निकाली गई थी। यही नहीं दोनों व्यक्तियों द्वारा अवैध रूप से निकाली गई मिट्टी को सरकारी सड़क हासिया में बने नाले को पाटकर सार्वजनिक रास्ते को अवरुद्ध कर दिया गया है।
 डीएम ने अवैध खनन में लिप्त व्यक्तियों महेश कुमार पुत्र पुल्लू,पुल्लू पुत्र रामदीन निवासी  ग्राम तेजपुर थाना छपिया व अजय कुमार वर्मा पुत्र माधव प्रसाद निवासी ग्राम फिरोजपुर थाना सादुल्लाह नगर जनपद बलरामपुर के खिलाफ थाना छपिया में एफआईआर दर्ज कराते हुए गिरफ्तारी करा दी है।
डीएम मार्कंडेय शाही ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि जिले में यदि कहीं भी अवैध खनन हुआ  तो संबंधित के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि वे अपनी-अपनी तहसीलों के अंतर्गत यह सुनिश्चित करें कि कहीं भी अवैध खनन  व राजस्व की हानि न होने पावे अन्यथा उनकी जिम्मेदारी निर्धारित की जाएगी।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे