Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर दिलाई गई शपथ




अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय सहित तहसील मुख्यालय वा शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों के विभिन्न विद्यालयों में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर छात्र-छात्राओं तथा अध्यापक अध्यापिकाओं ने "आओ मिलकर अलख जगायें, सब प्रतिशत मतदान कराएं" स्लोगन के साथ लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए निष्पक्ष मतदान करने की शपथ ली ।


पायनियर पब्लिक स्कूल में शपथ के बाद प्रतियोगिता का आयोजन

जिला मुख्यालय के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पायनियर पब्लिक स्कूल परिसर में विद्यालय के प्रबंध निदेशक डॉ एमपी तिवारी द्वारा समस्त छात्र-छात्राओं तथा अध्यापक अध्यापिकाओं को लोकतंत्र की मजबूती के लिए आओ मिलकर अलख जगाए शत प्रतिशत मतदान कराएं स्लोगन के साथ अपने अपने मताधिकार का प्रयोग निष्पक्ष रुप से करने की शपथ दिलाई । मतदाता दिवस के अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में भी प्रतिभाग किया । प्रतियोगिताओं में भाषण प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता, क्विज प्रतियोगिता तथा निबंध लेखन प्रतियोगिता शामिल था। कार्यक्रम के दौरान सह निदेशक आकाश तिवारी, कोषाध्यक्ष मीता तिवारी उप प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, संतोष श्रीवास्तव व शिखा पांडे सहित विद्यालय के तमाम अध्यापक अध्यापिकाएं तथा छात्र छात्राएं मौजूद थी ।


मतदाता दिवस पर एमएलके कॉलेज में दिलाई गई शपथ

25 जनवरी को एमएलके पीजी कॉलेज बलरामपुर के झंडा वाले पार्क में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में मतदाता जागरूकता दिवस के अवसर पर स्लोगन भाषण एवं शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के पूर्व अधिकारी डॉक्टर जे पी पांडे ने बताया कि लोकतांत्रिक शासन प्रणाली में मतदान पुनीत कर्तव्य है तथा छात्र छात्राओं को अपने गांव एवं आसपास के इलाकों में लोगों को स्वच्छ कर्मठ एवं ईमानदार छवि वाले प्रत्याशियों के लिए निर्भीक होकर मतदान के लिए जागरूक करना चाहिए। इस अवसर पर महाविद्यालय के मुख्य नियंता डॉ पी के सिंह ने छात्र-छात्राओं प्राध्यापकों एवं अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा प्रेषित मतदाता शपथ प्रारूप पर शपथ दिलवाई।कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ राजीव रंजन ने किया। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी डॉ आशीष लाल, डॉ राम रईस तथा महाविद्यालय के वनस्पति शास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉ डी डी तिवारी समेत अन्य प्राध्यापक मौजूद रहे।

सेंट जेवियर हायर सेकेंडरी स्कूल में दिलाई गई मतदाता शपथ

जिला मुख्यालय के सेंट जेवियर्स हायर सेकेंडरी स्कूल परिसर में मतदाता दिवस के अवसर पर प्रधानाचार्य डॉ नितिन शर्मा द्वारा मौजूद अध्यापक व अध्यापिकाओं के साथ मिलकर सभी छात्र छात्राओं को मतदाता जागरूकता के विषय में बताया गया तथा लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदान कितनी आवश्यक है इस विषय पर विस्तार से जानकारी दी गई । डॉ शर्मा ने मौजूद सभी लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई । विद्यालय के निदेशक सुयश कुमार ने मतदाता दिवस तथा गणतंत्र दिवस की सभी को बधाई दी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे