Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...एमएलके में आयोजित हुआ मतदाता दिवस


अखिलेश्वर तिवारी
11 वे राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिला निर्वाचन कार्यालय बलरामपुर एवं राष्ट्रीय सेवा योजना एम एल के पीजी कॉलेज बलरामपुर द्वारा आयोजित विचार गोष्ठी में जिला अधिकारी बलरामपुर श्रीमती श्रुति ने छात्र छात्राओं को लोकतंत्र एवं उसकी सफलता में मतदाताओं विशेषतः महिला मतदाता को संविधान में प्रदत्त अधिकार से अवगत कराया और युवा मतदाताओं को निर्वाचन की प्रक्रिया में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के प्रति प्रेरित किया।


अपर जिला अधिकारी अरुण कुमार शुक्ला ने विभिन्न निर्वाचन प्रक्रिया में मतदाताओं की भूमिका एवं सरकार के संबंध को बताया जिसमें मतदाता की भूमिका अहम है।


उप जिलाधिकारी डॉ नागेंद्र नाथ यादव ने सभी का स्वागत करते हुए मतदाता बनने एवं संशोधन की प्रक्रिया से सबको अवगत कराया।


कार्यक्रमधिकारी डॉ राजीव रंजन , डॉ आशीष कुमार लाल एवं वनस्पति विज्ञान के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर शिव महेंद्र सिंह ने आए हुए सभी अतिथियों का बैज लगाकर स्वागत किया।


राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयंसेविका कुमारी अनुकृति उपाध्याय ने लोकतंत्र में मतदाता की महत्वपूर्ण भूमिका पर व्याख्यान दिया। इसी क्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना की राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयंसेविका कुमारी दिव्यांशी मिश्रा ने बताया मतदाता के दायित्व एवं कर्तव्यों के द्वारा ही लोकतंत्र भारत में सफल है।


महाविद्यालय के मुख्य नियंता डॉ पी के सिंह सर ने जिला अधिकारी अपर जिला अधिकारी उप जिलाधिकारी एवं समस्त अधिकारियों का स्वागत करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन नोडल अधिकारी राष्ट्रीय सेवा योजना न्यू स्विप कोऑर्डिनेटर डॉ आर के पांडे जी तथा कार्यक्रम का संयोजकत्व राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिष्ठ कार्यक्रधिकारी डॉक्टर राजीव रंजन ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे