Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

PRATAPGARH NEWS:अपनी खोज से समाज का सुख बढ़ाते हैं ऐसे बाल वैज्ञानिक :रोशनलाल

 
एस•के•शुक्ला
जिले का मान बढ़ाने वाले बाल वैज्ञानिक को एलायंस क्लब ने किया सम्मानित
प्रतापगढ़। इंस्पायर अवार्ड 2020 के विजेता प्रतिभाशाली आयुष धवल गार्गेय को एलायंस क्लब इंटरनेशनल के अंतरराष्ट्रीय एडवाइजर रोशनलाल उमरवैश्य के नेतृत्व में क्लब के पदाधिकारियों द्वारा सामूहिक रूप से सम्मानित कर प्रतिभाशाली छात्र का हौसला अफजाई किया। गौरतलब है कि छात्र आयुष धवल गार्गेय ने उत्कृष्ट प्रोजेक्ट बनाकर इंस्पायर अवार्ड 2020 में दस हजार रुपया का पुरस्कार प्राप्त किया।
उसकी वैज्ञानिक सोच को देखकर अन्य वैज्ञानिक तथा निर्णायक मंडल के सदस्य आश्चर्यचकित हो गए। यह अवार्ड भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय की ओर से दिया गया था। बाल वैज्ञानिक आयुष धवल गार्गेय को सम्मानित करते हुए क्लब के अंतर्राष्ट्रीय एडवाइजर तथा समर्पित समाजसेवी रोशनलाल उमरवैश्य ने कहा कि ऐसे बाल वैज्ञानिक ही अपनी खोज से समाज का सुख बढ़ाते हैं, आयुष धवल ने अपने शोध पूर्ण प्रोजेक्ट से प्रतापगढ़ का नाम देशभर में रोशन किया है, क्लब उसकी हर प्रकार से मदद करता रहेगा। इस मौके पर जिला उपभोक्ता संरक्षण फोरम के पूर्व न्यायिक सदस्य व वारिष्ठ अधिवक्ता लाल बहादुर तिवारी ने कहा कि बालक आयुष धवल गार्गेय में नवीन खोज की क्षमता है आगे चलकर वह बड़ा वैज्ञानिक बनेगा उसकी प्रतिभा के विकास के लिए हर प्रकार की सहायता मिलनी चाहिए।
इस अवसर पर क्लब की वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर श्रीमती रेखा उमरवैश्य,अर्चना पांडेय,अभिषेक तिवारी एडवोकेट,हरिकेश पांडेय, मुन्ना तिवारी आदि क्लब के पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे