Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Pratapgarh:अभेद्य है भारत की संस्कृति और परंपरा :- रमेश जी



राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा आयोजित हुआ समरसता उत्सव

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि अभियान का हुआ शुभारंभ
एस के शुक्ला
प्रतापगढ़।भारत की संस्कृति और परंपरा अभेद्य है,जब कभी भी आक्रांताओं ने यहां की संस्कृति को नष्ट करने का प्रयास किया तो भारत के ग्रंथों और संतों ने अपनी संस्कृति , परंपरा और समाज की समरसता को बचाने का कार्य किया है‌।यह बातें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा मकर संक्रांति के पावन अवसर पर आयोजित समरसता उत्सव के मौके पर काशी प्रांत के प्रांत प्रचारक श्रीमान रमेश जी ने अपने उद्बोधन में  कहा। उन्होंने कहा कि समरसता से ही समाज की संकल्पना होती है।
सभी मिलजुल कर एक रहें यह भाव समाज में होना चाहिए। उन्होंने संदेश दिया ..आओ चलें सहभोज से सहज भोज की ओर..‌। आगे उन्होंने कहा कि भारत इसलिए सामर्थ्यवानऔर समरस है क्योंकि ग्रंथों और संतों ने समय-समय पर देश को बचाया है और पूज्य संत व ग्रंथ परंपरा को अक्षुण्ण बनाए रखा है।उन्होंने कहा समरसता के जीवंत उदाहरण भगवान श्रीराम हैं ,माता शबरी के बेर खाकर भगवान श्रीराम ने समरसता के भाव को जागृत किया। भगवान श्री राम का जीवन आदर्श हम सबके लिए अनुकरणीय है। इस अवसर पर श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि अभियान का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि समाज का प्रत्येक व्यक्ति भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण में सहभागी होगा।
इस अवसर पर सियाराम,सांसद संगम लाल गुप्ता,जिला कार्यवाह डॉक्टर सौरभ पांडेय,डॉ राकेश सिंह ,ईश्वर नाथ शुक्ला ,भाजपा जिला अध्यक्ष हरिओम मिश्र ,सुरेंद्र सिंह आदि ने मंदिर निर्माण हेतु अपनी समर्पण निधि  प्रांत प्रचारक के समक्ष समर्पित की और इस प्रकार अभियान का विधिवत शुभारंभ हुआ । कार्यक्रम में उपस्थित संत मनोज ब्रह्मचारी ,मयंक भाल गिरी जी, ज्ञानी सिंह आदि को प्रांत प्रचारक रमेश जी व अभियान के संयोजक राजन मिश्र, सहसंयोजक डॉक्टर अखिलेश पांडेय व शिव शंकर सिंह ने अंगवस्त्रम प्रदान कर सम्मानित किया ।कार्यक्रम का संचालन जिला कार्यवाह डॉ सौरभ पांडेय ने किया। इस अवसर पर विभाग प्रचारक प्रतोष, चिंतामणि , डॉक्टर अखिलेश पांडेय, मंगलाचरण, धर्मेंद्र सिंह ,डॉ अनुज, शिव शंकर सिंह ,हरीश कुमार ,सीतांशु ओझा , केडी सिंह,अशोक सिंह, रविकांत, शशिकांत ,हरिओम मिश्र, दिनेश ,प्रभा शंकर पांडे, सर्वोत्तम, राजेश , पीयूष ,राज नारायण सिंह, अशोक शर्मा ,डॉक्टर श्रद्धा सिंह ,गणेश नारायण मिश्र, अवधेश मिश्रा, अजय पांडे अजय प्रताप सिंह  के साथ-साथ जनपद के प्रत्येक क्षेत्र से कार्यकर्ता बंधु उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे