Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar 10 टीकाकरण केन्‍द्रों के 24 बूथों पर 11 को होगा दूसरा ड्राई रन




जिला अस्‍पताल में बनाए गए है वैक्‍सीनेशन के लिए 4 बूथ
कोई कमी न रह जाए इसलिए की जा रही हैं विशेष तैयारियां

आलोक बर्नवाल

सन्तकबीरनगर। कोविड टीकाकरण को लेकर आगामी 11 जनवरी को जनपद के सभी टीकाकरण केन्‍द्रों पर दूसरा पूर्वाभ्‍यास कोविड टीकाकरण का दूसरा ड्राई रन (पूर्वाभ्यास) 11 जनवरी को होगा। इस दौरान सभी 24 बूथों पर पूर्वाभ्यास किया जाएगा। पहले केवल छह अस्पतालों में 12 बूथों पर ही पूर्वाभ्‍यास हुआ था।

मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी डॉ हरगोविन्‍द सिंह ने बताया कि आगामी 11 जनवरी को को‍रोना टीकाकरण का दूसरा पूर्वाभ्‍यास किया जाएगा। इसके लिए सभी चिकित्सा अधीक्षकों को निर्देश दे दिए गए हैं। 24 बूथों पर वैक्सीनेटर की तैनाती कर दी गई है। वहीं के स्वास्थ्य कर्मी वैक्सीन लगवाने का पूर्वाभ्यास करेंगे। इसके माध्यम से वैक्सीनेटर को दक्ष करने का उद्देश्य है। इस दौरान खामियां देखने के लिए निगरानी समिति के लोग और नोडल अधिकारी मौजूद रहेंगे। सभी बूथों के नोडल अधिकारियों की भी तैनाती कर ली गई है। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के साथ ही यूनीसेफ के लोग भी तैयारियों में जुटे हुए हैं।

इन 24 बूथों पर किया जाएगा अभ्यास
रैपिड रिस्‍पांस टीम के प्रभारी डॉ ए के सिन्‍हा ने बताया कि जनपद में कुल 24 बूथ बनाए गए हैं। जनपद मुख्‍यालय पर जिला अस्‍पताल में 2 व एमसीएच विंग में 2, पीएचसी बघौली में 2 , सीएचसी खलीलाबाद में 3, सीएचसी सेमरियांवा में 3, सीएचसी हैसर बजार में 2, सीएचसी मेहदावल में 2, सीएचसी सांथा में 2, पीएचसी बेलहर में 2, सीएचसी नाथनगर में 2, सीएचसी पौली में 2 बूथ बनाए गए हैं।

कमियों में सुधार के लिए स्वास्थ्य कर्मी तैयार
एसीएमओ डॉ मोहन झा ने बताया कि पहले ड्राई रन में सभी 12 बूथों पर संबंधित अस्पताल या आसपास के अस्पतालों के स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने के पूर्वाभ्यास के लिए भेजा गया था। पहले पूर्वाभ्‍यास में कुछ कमिया रह गई थीं। उन कमियों को चिन्हित करके ठीक कर लिया गया है। 11 जनवरी को होने वाले कोविड टीकाकरण के दूसरे ड्राई रन के लिए वैक्सीनेटर व पूरी टीम को तैयार किया जा रहा है। कोई दिक्कत न हो इसके लिए लगातार प्रशिक्षण चल रहा है। कोई कमी न रह जाए इसलिए आन्‍तरिक पूर्वाभ्‍यास सभी बीपीएम व अन्‍य सहयोगी कर रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे