Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar मतदाता पुनरीक्षण को लेकर एसडीएम ने किया अनेको ग्रामो का निरीक्षण, जानी हकीकत




पुनरीक्षण कार्य में लापरवाही मामले पर किया टीम का गठन
आलोक बर्नवाल

सन्तकबीरनगर। मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य मे जिम्मेदारो की लापरवाही का मामला आये दिन आता रहा है। जिसको लेकर मेंहदावल एसडीएम द्वारा सभी ब्लॉकों के मतदाता सूची में लापरवाही की समस्या को सजगता से दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।इसी कड़ी में एसडीएम द्वारा बेलहर ब्लाक पहुंच कर बीएलओ सहित जिम्मेदार अधिकारियों के साथ बैठक कर सख्त हिदायत दिया। उन्होंने शीघ्रता से टीम गठित कर अधिक विवादित आपत्ति वाले गांव में आपत्ति निस्तारण के लिए भेजा। इसके साथ ही वह खुद टीम की मानीटरिंग किया एवं कुछ गांव में खुद पहुंच कर वस्तुस्थिति की जानकारी लिया।
वर्तमान में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारिया जोरों पर चल रही है। जिससे इस समय मतदाता सूची में की गई शिकायतों के निस्तारण का कार्य चल रहा है।बेलहर ब्लाक में जब से यह कार्य शुरू हुआ तब से लगातार कुछ न कुछ नया विवाद सामने आ रहा है। इस बाबत शिकायत पर एसडीएम अजय कुमार त्रिपाठी स्वयं रविवार को ब्लाक मुख्यालय पर पहुंच कर वहां मौजूद बीएलओ और जिम्मेदार कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ बैठक किया और फटकार लगाई। आप सब इस समय चुनाव आयोग के लिए कार्य कर रहें हैं। जो चुनाव आयोग की गाइडलाइन है उसके अनुसार ही कार्य करें।अगर कोई किसी के बहकावे ,दबाव या लालच मे आकर कार्य किया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।
वर्तमान त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर चल रहे मतदाता पुनरीक्षण कार्य में बाहरी लोगों की भी दखल न हो इसके लिए रविवार को ब्लाक पर पहुंचे एसडीएम ने एडीओ पंचायत के साथ ही अन्य जिम्मेदारों को सख्त हिदायत दिया है।ब्लाक आए दिन हो रहे हंगामे का मुख्य कारण बाहरी दखल को ही माना जा रहा है।चुनाव लड़ने वाले लोगो को यह डर सता रहा है कि बाहरी दखल से चुनाव पर इसका प्रभाव न पडे। सूत्रों कि माने तो एक जिम्मेदार द्वारा कुछ लोगों का ही ध्यान देना लोगों को नागवार गुजर रहा है ।लोगो कि माने तो देर रात तक लोग इसी डर से ब्लाक पर रूक रहे हैं कि कही उनके ग्राम पंचायत के परिवर्धन और विलोपन के फार्म मे छेड छाड न हो जाए ।सूत्रों के अनुसार इस ब्लाक पर कर्मचारियों और अधिकारियों के अतिरिक्त एक दर्जन से अधिक लोग देर रात तक कुछ जिम्मेदारों के साथ कैम्पस के अंदर ही मौजूद रहते है इसी कारण से उन्ही ग्राम पंचायतों से संबंध रखने वाले लोग भी ब्लाक के बाहर जमे रहते हैं और उन लोगो के बाहर निकलने का इंतजार करते हैं।हालांकि एसडीएम ने इस मामले को लेकर सख्त हिदायत दिया है पर जिम्मेदार उनके बातों को कहा तक मानते हैं यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा पर जिम्मेदारों के इस कृत से निष्पक्ष चुनाव हो पाना कितना संभव है यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

इन गांवों में पहुंचे एसडीएम और टीम

बेलहर ब्लाक में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर चल रहे पुनरीक्षण कार्य में काफी हंगामा हुआ।जिसके निस्तारण के लिए एसडीएम खुद बीएलओ और गठित टीम के साथ पहुंचे और घर घर जाकर आपत्ति का निस्तारण कराया।एसडीएम ने कैथवलिया,अमरडोभा, बरगदवा कला तथा मठियापार जाकर आपत्तियों के निस्तारण का हाल जाना साथ ही कुछ आपत्तियों का खुद ही निस्तारण किया। वही एडीओ पंचायत जंगल बेलहर में आपत्तियों के निस्तारण में लगे रहें। जिससे आगामी पंचायत चुनाव को निष्पक्ष रूप से करवाया जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे