Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar भाजपा नेता की अगुवाई में दुसाध समाज ने एसडीएम को दिया ज्ञापन




प्रमाण पत्र को जारी न करने को लेकर किया प्रदर्शन

आलोक बर्नवाल

सन्तकबीरनगर। वर्तमान दौर में आरक्षण को लेकर हर समाज पूरी सजगता के साथ अपने हक हकूक के लिए संघर्षरत है। जिसमे पार्टियां भी इन समाज के लोगो के साथ खड़ी दिखाई देती है। आज के दौर में वैधानिक आरक्षित श्रेणी के लोग अपने जाति प्रमाणपत्र को लेकर सजगतापूर्वक अपने लाभ को प्राप्त कर रहे है। चाहे वह शिक्षा हो नौकरी हो आदि में सहायता जाति प्रमाणपत्र से काफी लाभ प्राप्त होता है। समाज के पिछले पायदान पर रहे व्यक्ति व समाज के लिए वैधानिक रूप से आरक्षण का प्रावधान हमारे संविधान द्वारा किया गया है। समय समय पर इसकी समीक्षा करके पिछड़े तबको को इसमें शामिल किया जाता रहा है। जिसके बाद प्रशासन भी इनके लिए प्रमाणपत्र जारी करता है। फिर भी कुछ लापरवाही से प्रशासन द्वारा कभी कभी जाति प्रमाणपत्र निर्गत करने में हीलाहवाली की जाती है। जिस बाबत समाज के इन तबको के द्वारा विरोध प्रदर्शन व ज्ञापन आदि दिया जाता रहा है।
इसी कड़ी में तहसील मेंहदावल के परिसर में आज सोमवार को भाजपा मंडल अध्यक्ष इन्द्रसेन सिंह की अगुवाई में दुसाध समाज द्वारा विरोध प्रदर्शन करते हुए उपजिलाधिकारी अजय कुमार त्रिपाठी को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें इन सभी के द्वारा एक सूत्रीय मांग किया गया कि हमारे समाज के लोगो का अनुसूचित जाति का प्रमाणपत्र जारी किया जाए। भाजपा मंडल अध्यक्ष इन्द्रसेन की अगुवाई में दिए गए ज्ञापन में प्रमुख रूप से उल्लेख था कि मेंहदावल तहसील के अनेको ग्रामो में दुसाध जाति के उपजाति ढाढ़ी अनुसूचित जाति निवास करती है। जिनके द्वारा दुसाध जाति की उपजाति ढाढ़ी के आधार पर जनपद के धनघटा व खलीलाबाद में आसानी से अनुसूचित जाति के प्रमाणपत्र को जारी किया जा रहा है। इसके साथ ही बगल जनपद गोरखपुर व महराजगंज में भी दुसाध जाति की उपजाति ढाढ़ी का अनुसूचित जाति का प्रमाणपत्र जारी किया जा रहा है। मेंहदावल तहसील में भी पूर्व के दौरान समय समय पर उक्त जाति का प्रमाणपत्र जारी किया जाता रहा है। लेकिन वर्तमान में दुसाध जाति के उपजाति ढाढ़ी का अनुसूचित जाति प्रमाणपत्र जारी करने में तहसील प्रशासन द्वारा हीलाहवाली किया जा रहा है। जिससे दुसाध समाज के लोगो को सभी प्रकार के शासकीय सुविधा से वंचित रहना पड़ रहा है। साथ ही समाज के विद्यार्थियों को भी शिक्षण कार्य में काफी क्षति हो रही है। इन सब मांगो को लेकर दुसाध समाज ने प्रदर्शन कर उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देकर शीघ्रता से समाज के लोगो का अनुसूचित जाति प्रमाणपत्र जारी करे।
इस बाबत मंडल अध्यक्ष द्वारा कहा गया कि हमारे द्वारा समाज के लिए सभी जरूरी कदमो को उठाया जा रहा है। जिस बाबत मेरे द्वारा अपने संदेश पत्र पर प्रशासन से इनके अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र को जारी करने की मांग किया गया है। मेरे द्वारा समाज के हर तबके के समस्यायों को दूर करने के लिए प्रयासरत रहूंगा। इस अवसर पर समाज सेवक राजेश कुमार दुसाध, अखिल भारतीय दुसाध समाज कल्याण परिषद के ब्लॉक अध्यक्ष छोटू दुसाध व गुरुचरण दुसाध, लालचन्द, रामकिशुन, सुभाष, सिकंदर, विंध्याचल, अनूप, गणेश, ओमप्रकाश, रामपत, निमेष, इंद्रजीत दुसाध, उदयराज, महकू प्रसाद, जगदीश चंद, गुलाब चंद आदि अखिल भारतीय दुसाध समाज कल्याण परिषद के दर्जनों कार्यकर्ता व पदाधिकारी शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
  1. बहुत बढ़िया दुसाध समाज के लिए बहुत ही जरूरी है इकठ्ठा होकर आगे आना
    🇮🇳जय भीम जय भारत

    जवाब देंहटाएं
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे