Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...सरस्वती पूजन महोत्सव के तीसरे दिन पूर्णाहुति


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के बलरामपुर चीनी मिल ट्राली यार्ड कॉलोनी परिसर में चल रहे मां सरस्वती पूजन महोत्सव के तीसरे दिन बड़ी संख्या में लोगों ने पूर्णाहुति में आहुति डाली । पूर्णाहुति के उपरांत सायंकाल दीप यज्ञ कार्यक्रम तथा भंडारे का आयोजित किया गया ।



अखिलेश्वर तिवारी जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के बलरामपुर चीनी मिल ट्राली यार्ड कॉलोनी परिसर में चल रहे मां सरस्वती पूजन महोत्सव के तीसरे दिन बड़ी संख्या में लोगों ने पूर्णाहुति में आहुति डाली । पूर्णाहुति के उपरांत सायंकाल दीप यज्ञ कार्यक्रम तथा भंडारे का आयोजित किया गया । सरस्वती पूजन महोत्सव कार्यक्रम के आयोजक प्रेम प्रकाश पांडे ने बताया कि विगत 20 वर्षों से ट्राली यार्ड कॉलोनी में मां सरस्वती पूजन महोत्सव मनाया जा रहा है । तीन दिवसीय सरस्वती पूजन महोत्सव का शुभारंभ बसंत पंचमी के दिन किया जाता है। तीसरे दिन पूर्णाहुति के बाद विशाल भंडारा आयोजित होता है । इस वर्ष भी गुरुवार को महोत्सव के तीसरे दिन पूर्णाहुति में बड़ी संख्या में श्रद्धालु सम्मिलित हुए। यज्ञ हवन में आहुति डालकर पूर्ण किया सायंकाल दीप यज्ञ तथा भंडारे का आयोजन किया गया समाचार लिखे जाने तक भंडारा का कार्यक्रम संचालित किया जा रहा था कार्यक्रम के सफल संचालन में अशोक कुमार तथा प्रशांत सहित मिल के तमाम अधिकारियों व कर्मचारियों के परिजनों का सहयोग रहा है।
सरस्वती पूजन महोत्सव कार्यक्रम के आयोजक प्रेम प्रकाश पांडे ने बताया कि विगत 20 वर्षों से ट्राली यार्ड कॉलोनी में मां सरस्वती पूजन महोत्सव मनाया जा रहा है । तीन दिवसीय सरस्वती पूजन महोत्सव का शुभारंभ बसंत पंचमी के दिन किया जाता है। तीसरे दिन पूर्णाहुति के बाद विशाल भंडारा आयोजित होता है । इस वर्ष भी गुरुवार को महोत्सव के तीसरे दिन पूर्णाहुति में बड़ी संख्या में श्रद्धालु सम्मिलित हुए। यज्ञ हवन में आहुति डालकर पूर्ण किया सायंकाल दीप यज्ञ तथा भंडारे का आयोजन किया गया समाचार लिखे जाने तक भंडारा का कार्यक्रम संचालित किया जा रहा था कार्यक्रम के सफल संचालन में अशोक कुमार तथा प्रशांत सहित मिल के तमाम अधिकारियों व कर्मचारियों के परिजनों का सहयोग रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे