Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

MANKAPUR : स्वैप मशीन लगाकर व्यापारियों से की लाखों की ठगी,एसपी के आदेश पर कंपनी पर मुकदमा दर्ज


इमरान अहमद 
मनकापुर (गोण्डा) एक मिनी ATM स्वैप मशीन कंपनी (टीएसआई)द्वारा मनकापुर के व्यापारियों से लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है। जहां मनकापुर व्यापार सेवा समिति के शिकायत के बाद पुलिस अधीक्षक के आदेश पर मनकापुर कोतवाली में पांच अभियुक्तों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज की गयी है।

जानकारी के अनुसार गुड़गाव (हरियाणा)की एक मिनी ATM स्वैप मशीन सप्लाई करने वाली TSI कंपनी ने मनकापुर के  प्रतिष्ठान बी के इलेक्ट्रॉनिक को उक्त स्वैप मशीन सप्लाई करने का डिस्ट्रीब्यूटर बनाया था।
जिसके बाद बी के इलेक्ट्रॉनिक द्वारा कई दुकानों पर उक्त स्वैप मशीनों को लगवाया गया,जिसमे से केवल एक दर्जन मशीन ही कंपनी द्वारा एक्तीवेट हुई थी,शुरूआत में उक्त कंपनी द्वारा मशीन से लिए गये व्यापारियों के पैसे को उनके खातों में ट्रांसफर कर दिया गया,आरोप है की कुछ दिनों के बाद बड़े रकम को कंपनी ने व्यापारियों के खाते में ना भेजकर अपने अकाउंट में होल्ड कर लिया,कुछ दिनों तक व्यापारियों द्वारा संबंधित कंपनी से फोन पर पैसे ना आने की जानकारी लेते रहे। लेकिन कंपनी की तरफ़ से सिर्फ आस्वासन ही दिया जाता रहा,बाद में कंपनी ने फोन उठाना भी बंद कर दिया,कई व्यापारियों की एक साथ मामला आ जाने से पैसे निकाले गये व्यापारियों को ठगी का अहसास हुआ। जिसकी शिकायत व्यापारियों ने मनकापुर व्यापार सेवा समिति से की।शिकायत मिलने पर समिति के प्रतिनिधिमंडल ने सम्पूर्ण समाधान दिवस पर ज़िलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से मिलकर उक्त प्रकरण में कठोर कार्यवाही करने की मांग की।मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक गोण्डा ने तुरंत FIR दर्ज करने का आदेश दिया।आपको बताते चलें कि इस कंपनी ने अपनी ठगी का जाल मनकापुर तक ही नहीं बल्कि जनपद के टिकरी बाजार,नबाबगंज,वजीरगंज,करनैलगंज सहित दर्ज़नो बाज़ारों बिछा रक्खा है। खास बात यह है कि ये कंपनी अपना शिकार बड़े बाज़ारों में ना कर छोटे बाज़ारों मे ही करती है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे