Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर चीनी मिल के क्रय केंद्र पर घटतौली का आरोप


गोण्डा: मेहनत के अपेक्षा कम आमदनी से पीड़ित किसानो की गाढ़ी कमाई को मिल प्रशासन के लचर रवैये से भ्रस्ट कांटा बाबू द्वारा लूटा जा रहा है, जो गन्ना किसानों के ज़ख्मो पर नमक का काम कर रहा है। ऐसा ही एक मामला दतौली स्थित  मनकापुर चीनी मिल के गन्ना क्रय केंद्र अमवा में देखने को मिला है, जहाँ किसान के जरा से प्रयास से कांटा बाबू की घटतौली पकड़ी गयी है।

मिली जानकारी के अनुसार अमवा  गन्ना क्रय केंद्र पर दिलीप यादव पुत्र हृदय राम यादव  मछमरवा निवासी ने गन्ना क्रय केंद्र आने से पूर्व गन्ना लदी ट्राली को धर्म कांटा पर तौल करा कराया था जहां पर धर्म कांटा के तौल में ट्राली सहित गन्ना का वजन 41 कुंटल 85 किलो था, किसान धर्म कांटा से तौल करा कर अमवा गन्ना क्रय केंद्र पर काटा पर तब यहां 39 कुंटल 55 किलो ट्राली सहित तौल हुआ। जिससे कांटा बाबू के चोरी की पोल खुल गयी। इस बात को लेकर कांटा बाबू और किसान में बहस होने लगी जिससे सभी किसान एक जुट होकर गन्ना लदी ट्राली यूपी 43AD 3047 को कांटा पर खड़ा रखा। इस दौरान मौके की नजाकत को भांपते हुए  कांटा बाबू और मुंशी मौके से मशीन लेकर फरार हो गए।

 किसानों किसानों की सूचना पर पहुचे डायल 112  पीआरबी 0 856 राम सजीवन यादव महिला आरक्षी आयुष यादव ने किसानों को समझा-बुझाकर शांत करने की कोशिश की जहां पर किसानों ने बताया कि उप जिलाधिकारी मनकापुर , सचिव मनकापुर, गन्ना उपायुक्त गोंडा,  जिलाधिकारी गोंडा को सूचना दिया लेकिन मौके पर अभी तक कोई अधिकारी नहीं आए।

 मिली सूचना के अनुसार पर्ची क्रमांक और किसान कोड 1223/ 52 पाटन दिन गुप्ता की थी जिस पर बिक्रय के लिये दिलीप यादव गन्ना लाया था । 

मामले की सूचना पर पहुचे दतौली चीनी मिल के सीडीओ विजय सिंह ने किसानों से वार्ता करने की कोशिश की लेकिन लेकिन किसानो ने उनसे वार्ता करने से मना कर दिया। इस मौके पर गन्ना किसान मकबूल, राम बहादुर वर्मा ,गोली वर्मा मलखान रंजन कुलदीप मोरिया, ज्वाला प्रसाद ,प्रदीप कुमार ,मनु यादव ,आदि  मौजूद रहे ।


वही उपजिलाधिकारी हीरालाल ने दूरभाष पर बताया कि घटतौली की सूचना मिली है,जाँच कराया जा रहा है दोषी पाये जाने पर मुकदमा दर्ज कराया जायेगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे