Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

राम सुरेमन जे,आर बालिका इंटर कॉलेज मसकनवा में तीन दिवसीय स्काउट गाइड प्रशिक्षण शिविर हुआ संपन्न



दुर्गा सिंह पटेल

मसकनवा गोंडा:- राम सुरेमन जे,आर, बालिका इंटर कॉलेज असनहरा में स्काउट गाइड कैम्प समारोह धूमधाम से बुधवार को सम्पन्न हुआ। सोमवार से कॉलेज में 3 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था।   जिसमें गोंडा से एडवांस स्काउट मास्टर मोहम्मद तुफैल ने बच्चों को प्रशिक्षण के दैरान ध्वजा रोहण और गाठ बांधना प्राथमिक  उपचार सैल्यूट करना आदि एक्टिविटी सिखाया।


दो यूनिट के बालक और बालिकाओं ने प्रशिक्षण प्राप्त किया, कैप्टन रीतू मिश्रा और स्काउट टीचर अभिषेक वर्मा ने बच्चों को अनुशासन में रहकर कम संशाधन में किसी की मदद और स्वयं की सुरक्षा करने के गुड़ सिखाया। बुधवार को गाइड के तीसरे दिन विद्यालय में समापन समारोह का कार्यक्रम रखा गया। समारोह के मुख्य अतिथि चौकी प्रभारी मसकनवा अरुण कुमार राय को  विद्यालय प्रबंधक जगराम वर्मा माला पहना कर स्वागत किया एवं मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर स्काउट गाइड समापन कैम्प का शुभारम्भ किया। समारोह में स्काउट गाइड के बच्चों ने स्वागत गीत गाकर मुख्य अतिथि का  स्वागत और सम्मान किया उसके बाद परेड किया और साथ ही स्काउट कैम्प के छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

इस मौके पर विद्यालय स्टाप के शेषराम वर्मा, जय राम वर्मा, कृष्ण कुमार, प्रदीप वर्मा, जगदंबा प्रसाद, विद्या वर्मा, संजय वर्मा, सहित विद्यालय के समस्त छात्र- छात्राएं उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे