Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...महंगाई को लेकर भाजपा सांसद ने जताई चिंता


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के वीर विनय चौराहे पर स्थित हनुमान गढ़ी मंदिर का मुख्य द्वार दशकों बाद आताताइयों के चंगुल से मुक्त हो चुका है । लगभग तीन दशक तक हनुमानगढ़ी के गेट तथा उसके आसपास आताताइयों का कब्जा था, जिसे महंत महेंद्र दास के प्रयास से मुक्त कराया जा चुका है । इस उपलब्धि के लिए महंत महेंद्र दास बधाई के पात्र हैं ।


यह बातें राष्ट्रीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष व कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने हनुमानगढ़ी मंदिर पर चल रहे श्री राम जानकी प्रतिष्ठा महोत्सव के दौरान आयोजित हो रहे श्रीमद् भागवत कथा के समापन अवसर पर पत्रकार वार्ता के दौरान कही । उन्होंने कहा कि वर्ष 1989 में बलरामपुर से सांसद रहे मुन्नन खां द्वारा आपने कुछ नज़दीकियों को हनुमानगढ़ी के सामने मुख्य गेट के आसपास की जमीन पर कब्जा करा दिया गया था। जिसे खाली कराने लिए हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत लगातार प्रयास करते रहे हैं। वर्ष 2021 में आखिरकार वो घड़ी आ गई जब यूपी में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही सरकार के प्रयास से मंदिर के मुख्य द्वार पर किए गए अवैध कब्जे को खाली करा दिया गया । सांसद बृजभूषण सिंह ने आज नवनिर्मित हनुमानगढ़ी मंदिर के मुख्य द्वार का फीता काटकर उद्घाटन भी किया ।


अखिलेश तथा राहुल को नहीं है बोलने की समझ

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि राहुल को बोलने की समझ अब पूरी तरह से समाप्त हो चुकी है। वह क्या बोलते हैं उन्हें स्वयं नहीं मालूम होता, जिसका नतीजा अब उन्हीं के पार्टी के लोग बगावत पर उतर आए हैं । कुछ इसी तरह यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का भी है। उन्हें भी बगैर समझे बोलने की आदत पड़ चुकी है। शायद इसीलिए उन्होंने पूरे विश्व के लिए मिसाल बन चुके भारत में निर्मित कोरोना वैक्सीन पर सवाल उठाए थे । उन्होंने तमाम वैज्ञानिकों का अपमान करते हुए सीधे कहा था कि यह भाजपा की वैक्सीन है । इसी से उनके समझ का अंदाजा लगाया जा सकता है ।

महंगाई को लेकर जताया चिंता

देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल तथा गैस के दामों के साथ-साथ महंगाई चरम सीमा पर पहुंचने के सवाल पर सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा कि महंगाई को लेकर उन्हें भी काफी चिंता है और सरकार को भी चिंता है । सरकार लगातार महंगाई को नियंत्रण करने का प्रयास कर रही है शीघ्र ही नियंत्रण भी संभव हो सकेगा । नीतिगत मामलों में वह इससे अधिक कुछ नहीं कह सकते ।

किसान नहीं है सरकार से नाराज

केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए किसान कानून के विरोध में लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन के सवाल पर जवाब देते हुए सांसद श्री सिंह ने कहा कि उन्हें तो नहीं लगता कि किसान नाराज है । उन्होंने स्वयं तमाम जनपदों का दौरा किया है । वास्तविक किसान कहीं भी किसान बिल से नाराज नहीं है । कुछ राजनीतिक दलों के लोग तथा उनके पिट्ठू बिल का विरोध कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि देश के कुछ प्रदेशों में हो रहे विधानसभा चुनाव में सब कुछ खुल कर सामने आ जाएगा । तमाम खड़ यंत्रों तथा विरोध के बीच भाजपा की सरकार बंगाल जैसे प्रदेश में बनेगी ।

सांसद का हुआ जोरदार स्वागत

कुश्ती संघ के अध्यक्ष व भारतीय जनता पार्टी से कैसरगंज के सांसद बृजभूषण शरण सिंह का बलरामपुर में हनुमानगढ़ी पर चल रहे श्रीमद भागवत कथा के समापन अवसर पर महंत महेंद्र दास, विधायक पलटू राम, विधायक राम प्रताप वर्मा, जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष राकेश सिंह, मीडिया प्रभारी डीपी सिंह, समाजसेवी एसएससी ग्रुप ऑफ कंपनी के एमडी धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू व अनूप गुप्ता सहित तमाम भाजपा पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया । सांसद श्री सिंह ने अपने तमाम सहयोगियों के साथ बजरंगबली हनुमान जी पिता भगवान राम सीता और लक्ष्मण की आरती उतारी । पत्रकारों से मुखातिब हुए और उसके बाद भंडारे में प्रसाद ग्रहण करने के उपरांत वापस चले गए ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे