Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...चौपाल लगाकर सुनी समस्याएं


अश्वनी गुप्ता/अजीत श्रीवास्तव
जनपद बलरामपुर के एक दिवसीय दौरे पर पहुंची राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल ने तुलसीपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम गगरिया में चौपाल लगाकर जन समस्याओं को सुना । श्रीमती बंसल ने महिला संबंधी अपराधों से जुड़ी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण करने का निर्देश भी दिया ।



जानकारी के अनुसार राज्य महिला आयोग सदस्य श्रीमती सुनीता बंसल ने तुलसीपुर मुख्यालय पहुंचकर 51 शक्तिपीठ में एक देवीपाटन पीठ पर माँ पाटेश्वरी के चरणों में शीश नवा कर आशीर्वाद प्राप्त किया । मां पाटेश्वरी के दर्शन करने के उपरांत श्रीमती बंसल गनवरिया ग्रामसभा चौपाल में पहुँची। चौपाल में पहुंचने पर श्रीमती बंसल का स्वागत मनरेगा श्रमिको को पानी पिलाने वाली वृद्ध महिला घाऊ देवी द्वारा बुके देकर किया गया। महिला आयोग सदस्य ने उपस्तिथ ग्रामवासियों को उ.प्र.सरकार द्वारा चलाई जा रही महिलाओं के लिए सभी कार्यक्रमों की जानकारी दी । ग्रामीण महिलाओं को सरकार से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जैसे राशन कार्ड, प्रधानमंत्री आवास, शौचालय, स्वास्थ्य योजनाओ स्वास्थ्य बीमा, कन्यासुमंगला योजना के अंतर्गत शिक्षा के लिए मिलने वाले बालिकाओं का सहायता राशि सहित सभी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने निर्देश दिया कि कार्यक्रम के विषय में उप जिला अधिकारी सहित सभी अधिकारियों के द्वारा एक साथ कैंप लगाकर योजनाओं की विस्तृत जानकारी दिया जाए। साथ ही कानून की जानकारी देने के लिए भी एक कैंप लगाने का निर्देश दिया । 
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी विनोद सिंह, सीओ सिटी वरुण मिश्रा, जिला पंचायत राज अधिकारी नीलेश प्रताप सिंह, बृजेश सिंह, सतीश कुमार, सीडीपीओ नीलम कश्यप, प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह, अधीक्षक सुमंत सिंह चौहान के अलावा आंगनबाड़ी कार्यकत्री, आशा बहू व ग्रामीण महिलाएं मौजूद रहीं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे